Madhya Pradesh: In a love affair, the girl's family set lover ablaze, four arrested after he dies
Representational Pic

    ढाका. बांग्लादेश पुलिस ने खाद्य प्रसंस्करण इकाई में आग लगने की घटना में कम से कम 52 लोगों की मौत होने के सिलसिले में शनिवार को फैक्टरी के मालिक और उसके बेटों सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, राजधानी ढाका के बाहरी इलाके में स्थित नारायणगंज की एक फैक्टरी में बृहस्पतिवार को आग लग गयी।

    अधिकारियों के मुताबिक आग लगने की इस घटना में 52 लोगों की मौत हुई है। फैक्टरी की तीसरी मंजिल पर एक ही दरवाजा था और उसके बंद होने के कारण वहां फंसे 49 कामगारों की मौत हो गई। वहीं, छह मंजिला इमारत से कूदने के कारण तीन अन्य कामगारों की मौत हो गई।

    ‘ढाका ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के अनुसार, गृह मंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने कहा कि सजीब ग्रुप और उसकी अनुषंगी कंपनी हाशीम फूड लिमिटेड के मालिकों, कई निदेशकों और प्रबंधकों सहित कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मंत्री ने चेतावनी दी, ‘‘घटना में कोई लापरवाही पाये जाने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा।”

    रुपगंज के पुलिस निरीक्षक हुमायूं कबीर मुल्ला के अनुसार, आग लगने की इस घटना के संबंध में पुलिस ने हाशीम और अन्य लोगों से पूछताछ के लिए 10 दिन की पुलिस हिरासत की मांग की है। गृहमंत्रालय ने मामले की जांच के लिए एक समिति भी गठित की है। इस समिति के अलावा अन्य कई एजेंसियों और स्थानीय प्रशासन ने भी घटना को लेकर जांच शुरू की है। (एजेंसी)