Image: Twitter
Image: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: बीजिंग विंटर ओलंपिक 2022 (Beijing Winter Olympics 2022) इस समय काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है। इसके शुरू होने से पहले ही चीन को एक-एक करके बड़े झटके लग रहे हैं। कई देशों ने इसे बहिष्कार (Beijing Winter Olympics Boycott) कर दिया है। जिसकी वजह से चीन काफी भड़का हुआ है। इसी कड़ी में एएनआई के अनुसार, चीन (China) ने अब धमकी दी है कि जिन चार देशों ने बीजिंग विंटर ओलंपिक 2022 का बहिष्कार किया है, उन्हें काफी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। 

    गौरतलब है कि, अमेरिका, ग्रेट ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया के बाद अब कनाडा ने भी चीन की राजधानी बीजिंग में आयोजित होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों के राजनयिक बहिष्कार की घोषणा की है। जिसकी वजह से ड्रैगन का अब गुस्सा साफ दिखाई दे रहा है। अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही बहिष्कार का एलान किया था। उनके बाद ग्रेट ब्रिटेन और कनाडा ने भी बुधवार को इसका ऐलान कर दिया था। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इसकी जानकारी दी थी।

    बता दें कि, बीजिंग विंटर गेम्स का कई और देश बहिष्कार कर सकते हैं। ऐसा पहले भी हो चूका है कि कई ओलंपिक खेल का बहुत से देशों ने बहिष्कार किया है। कई देशों को अन्य देशों का बहिष्कार झेलना पड़ा है। 1956 मेलबर्न, 1964 टोक्यो, 1976 मॉन्ट्रियल, 1980 मॉस्को, 1984 लॉस एंजिल्स और 1988 सियोल में युद्ध, आक्रमण और रंगभेद जैसे कारणों से विभिन्न देशों ने ओलंपिक खेलों का बहिष्कार किया था।