Brooklyn Metro Station Firing
AP/PTI Photo

    Loading

    न्यूयॉर्क. न्यूयॉर्क सिटी (New York City) में ब्रुकलिन के 36 स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन (Brooklyn Metro Station Firing) पर मंगलवार सुबह एक हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग (Firing) की और घटनास्थल से फरार हो गया। इस घटना में कम से कम 16 लोग घायल हुए हैं। वहीं, न्यूयॉर्क पुलिस (New York Police) ने इस घटना को आतंकी घटना (act of terrorism) नहीं माना है। पुलिस इस मामले को फायरिंग के नजरिए से ही देख रही है। पुलिस को शक है कि हमलावर और भी हमले कर सकता है।

    न्यूयॉर्क शहर की पुलिस आयुक्त कीचंत सीवेल ने कहा कि, वर्तमान में मेट्रो ट्रेन में कोई ज्ञात विस्फोटक उपकरण नहीं हैं। इस समय आतंकी घटना के रूप में इसकी जांच नहीं की जा रही है। वहीं, हमारे पास जीवन के लिए खतरनाक चोटों वाला कोई नहीं है। सीवेल के अनुसार गोलीबारी में कुल 8 लोग घायल हुए हैं। जबकि, 8 लोग अन्य किसी कारण से घायल हो गए। 

    न्यूयॉर्क शहर के पुलिस आयुक्त कीचंत सीवेल ने कहा कि आरोपी ने ट्रेन में धुंआ भर दिया था और यात्रियों पर फायरिंग कर दी थी। वह कथित तौर पर एक काले रंग का पुरुष था, 5’5′ लंबा और शरीर भारी था। वह हरे रंग की कंस्ट्रक्शन साइट वाली बनियान और एक ग्रे हुड वाली स्वेटशर्ट पहने हुए था।

    घटनास्थल से तस्वीरें और वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं उसमें दिखाया गया है कि लोग खून से लथपथ यात्रियों को स्टेशन के फर्श पर लेटे हुए हैं।

    उधर, व्हाइट हाउस ने कहा कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को न्यूयॉर्क सिटी मेट्रो शूटिंग के संबंध में नवीनतम घटनाओं के बारे में जानकारी दी गई है। व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कर्मचारी आवश्यकतानुसार किसी भी सहायता की पेशकश करने के लिए मेयर एडम्स और पुलिस आयुक्त सेवेल के संपर्क में हैं।