Tiktok

    Loading

    इंडियानापोलिस: अमेरिका (US) के इंडियाना के अटॉर्नी जनरल (Attorney General of Indiana) ने बुधवार को चीनी सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक (TikTok)पर मुकदमा दायर किया। मुकदमे में दावा किया गया कि टिकटॉक आपत्तिजनक सामग्री के स्तर और सुरक्षा के बारे में अपने उपयोगकर्ताओं, विशेष रूप से बच्चों को गुमराह करता है। 

    रिपब्लिकन अटॉर्नी जनरल टॉड रोकिता (Todd Rokita) ने बुधवार को दायर एक शिकायत में दावा किया कि वीडियो ऐप का कहना है कि यह 13 साल और उससे अधिक उम्र के उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षित है, लेकिन ऐप पर युवा उपयोगकर्ताओं के लिए “आपत्तिजनक सामग्री” 24 घंटे उपलब्ध रहती है, जो कि अमेरिकी उपभोक्ताओं से अरबों डॉलर कमाने की टिकटॉक की कोशिश है।

    रोकिता की एक अलग शिकायत में तर्क दिया गया है कि ऐप में उपयोगकर्ताओं की संवेदनशील और व्यक्तिगत जानकारी है, लेकिन टिकटॉक उपभोक्ताओं को धोखा देता है और कहता है कि जानकारी सुरक्षित है। 

    रोकिता ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “कंपनी उपभोक्ताओं को अपनी सामग्री की आयु-उपयुक्तता और उपयोगकर्ताओं पर एकत्र किए गए डेटा की असुरक्षा के बारे में कतई सच्चाई नहीं बताती ।” टिकटॉक का स्वामित्व एक चीनी कंपनी बाइटडांस के पास है । कंपनी ने 2020 में अपना मुख्यालय सिंगापुर में स्थानांतरित कर दिया था। (एजेंसी)