Three cases of Omicron reported in South Korea, record 5,352 cases of covid-19

सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार पर सामाजिक दूरी (Social Distancing) और अन्य उपायों को सख्ती से लागू करने का दबाव बढ़ गया है। देश में स्वास्थ्य (Health) से संबंधी रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी ने बुधवार को 1,078 नये मामलों की पुष्टि की।

देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 45,442 हो गई है। पिछले दो दिनों में संक्रमण से 25 और लोगों की मौत होने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 612 हो गई है। स्वास्थ्य एजेंसी ने बताया कि देश में 11,883 मरीजों का उपचार चल रहा है जिनमें से 226 मरीजों की हालत गंभीर है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पतालों पर दबाव बढ़ गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के एक वरिष्ठ अधिकारी यून ताएहो ने बताया कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए अधिकारी सबसे सख्त पाबंदी के नियमों को लागू करने पर विचार कर रहे हैं। इसके तहत 10 से अधिक लोगों के किसी जगह पर जमा होने पर पाबंदी होगी, सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा, गैर जरूरी कारोबारों को बंद करना होगा और कंपनियों को अपने अधिक से अधिक कर्मियों को घर से काम करने का निर्देश देना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘हम लोग केंद्र एवं राज्य सरकार की एजेंसियों समेत विशेषज्ञों की राय पर विचार कर रहे हैं।” नये मामलों में 770 से अधिक मामले सियोल नगर निगम क्षेत्र से हैं। इसके अलावा देश के अन्य प्रमुख शहरों बुसान, डाएजेओन, उलसान और डायगू से भी संक्रमण के मामले आए हैं।