Corona cases surfaced again in Singapore, Covid-19 cases in two nurseries and one pre-school too
File Photo

    सिंगापुर: सिंगापुर (Singapore) में सामने आए कोविड-19 (Covid-19) के 1,012 नए मामलों में दो नर्सरी और एक प्री-स्कूल के छात्र तथा कर्मचारी भी शामिल हैं। वहीं, इनमें से 90 लोग विदेशी कर्मचारियों के लिए बनी ‘डॉरमेट्री’ में रहने वाले हैं। वित्त मंत्री लॉरेंस वॉन्ग ने रविवार को बताया कि स्वास्थ्य अधिकारी गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या पर कड़ी नज़र रख रहे हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सिंगापुर की स्वास्थ्य प्रणाली बिगड़े ना।

    वॉन्ग ने कहा कि आईसीयू में अभी 14 लोग भर्ती हैं, लेकिन ‘‘ यह संख्या कभी भी बदल सकती है।” स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को चार और बड़े समूहों ‘वुडलैंड्स केयर होम’, ‘विंडसर कॉन्वेलसेंट होम’ , ‘पब्लिक हाउसिंग एस्टेट’ और ‘माई लिटिल कैंपस’ के साथ-साथ ‘टोआ पायोह लोरोंग (सड़क) 8 मार्केट एंड फूड सेंटर’ को भी सूचीबद्ध किया, जहां कोविड-19 के मामले सामने आए हैं। ‘विंडसर कॉन्वेलसेंट होम’ में 10 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से नौ वहां रहने वाले और एक कर्मचारी है।

    ‘चैनल न्यूज एशिया’ की खबर के अनुसार, ‘प्री-स्कूल माई लिटिल कैंपस’ (यिशुनै) में, कुल 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें नौ छात्र और दो कर्मचारी हैं। ‘जमियाी नर्सिंग होम’, ‘डीएचएल आपूर्ति श्रृंखला उन्नत क्षेत्रीय केन्द्र’, ‘एवरी लॉज डॉरमेट्री’, ‘ब्लू स्टार डॉरमेट्री’, ‘फाइजर एशिया पैसिफिक पीटीई लिमिटेड’ के साथ-साथ दो सार्वजनिक बस इंटरचेंज पर भी कोविड-19 के मामले समाने आए।

    मंत्रालय ने कहा कि 873 मरीज अभी अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें से 118 की हालत गंभीर है और उन्हें ऑक्सीजन लगा है। वहीं, 21 लोग आईसीयू में भर्ती हैं। इनमें से 116 बुजुर्ग हैं, जिनकी उम्र 60 से अधिक है। सिंगापुर में रविवार तक कोविड-19 के कुल 77,804 मामले सामने आ चुके थे और इससे 60 लोगों की मौत हुई है। (एजेंसी)