musk
File Pic

    नई दिल्ली: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter ) को लेकर एक बड़ी अभी सुर्ख़ियों में आई है। इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को अधिग्रहण करने का सौदा अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया है। बता दें कि, पिछले महीने मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने की घोषणा की थी। यह जानकारी एलन मस्क ने खुद ट्वीट कर दी है। 

    अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट में कहा है कि ‘यह सौदा तब तक रोक दिया गया है जब तक यह पता नहीं चल जाता है कि स्पैम या फर्जी खाते माइक्रोब्लॉगिंग साइट के कुल यूजरबेस के 5 परसेंट से कम हैं। ट्विटर को खरीदने के लिए उन्होंने 19 निवेशकों से 7 अरब डॉलर यानी 50,000 करोड़ रुपये का फंड जुटाया है। टेस्ला के मालिक ने इस ऐलान से  पहले ट्विटर ने गुरुवार को अपने दो शीर्ष प्रबंधकों को नौकरी से निकाल दिया था। 

    टेस्ला के मालिक एलन मस्क के इस एलान से पहले ट्विटर ने गुरुवार को अपने दो शीर्ष प्रबंधकों को नौकरी से निकाल दिया था। ट्विटर में महाप्रबंधक पद पर कार्यरत केवोन बेकपोर ने ट्वीट किया कि सीईओ पराग अग्रवाल ने ‘‘मुझे बताया कि वह टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं। इसके बाद मुझसे इस्तीफा देने को कहा गया। ’’ वहीं ट्विटर के राजस्व और उत्पाद प्रमुख ब्रूस फाल्क को भी नौकरी से निकाल दिया गया है।  उनके ट्विटर बायो में ‘बेरोजगार’ लिखा है।