Nawaz Sharif
File Pic

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क. अब पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) ने कहा है कि, जहां एक तरफ उनका देश दुनिया के सामने मदद की घुमघुम कर गुहार लगा रहा है, वहीं भारत (India) ने चांद  पर पहुंचने के अलावा G20 शिखर सम्मेलन (G20 summit) की मेजबानी भी कर चूका है। इसके साथ ही पाकिस्तान से निर्वासित इस पूर्व PM ने देश के आर्थिक संकट के लिए पूर्व जनरल और न्यायाधीशों को मामले में जिम्मेदार ठहराया है।

जानकारी हो की, पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पिछले कई वर्षों से तेज गिरावट का रुख है, जिससे ऊंची महंगाई के कारण उसकी गरीब जनता पर दबाव बढ़ता ही जा रहा है। दरअसल पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पार्टी के नेता शरीफ ने बीते सोमवार शाम को एक वीडियो लिंक के जरिए लंदन से लाहौर में पार्टी की एक बैठक को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए सवाल किया। सीधा प्रश्न था कि, भारत ने जो कमाल किया वो पाकिस्तान क्यों नहीं कर पाया। यहां इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

इसके सतह ही नवाज शरीफ ने कहा कि भारत ने 1990 में सरकार द्वारा शुरू किए गए आर्थिक सुधारों का पालन किया है। उन्होंने आगे यह भी कहा की, “जब अटल बिहारी वाजपेयी भारत के प्रधानमंत्री बने थे, तब भारत के पास केवल एक अरब अमेरिकी डॉलर थे, लेकिन अब भारत का विदेशी मुद्रा भंडार बढ़कर 600 अरब अमेरिकी डॉलर जा पहुंचा है।”

इसके साथ ही पPML-N पार्टी के नेता शरीफ ने प्रण लिया की, ” पाकिस्तान के लोगों को बदहाल स्थिति में पहुंचाने वाले इन “किरदारों’ को जवाबदेही का सामना करना ही होगा।” शरीफ ने यह भी भरोसा जताया कि उनकी पार्टी आगामी आम चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करेगी।