किराए पर चाहिए मकान तो करना होगा SEX! मकान मालिकों की अजीबोगरीब डिमांड

    Loading

    आयरलैंड: आज के समय में लोग पढ़ने, जॉब करने या किसी और काम से घर से दूर रहने चले जाते हैं। जिसकी वजह से उन्हें दूसरे शहर में जाकर अपने लिए नया घर (Room For Rent), नया ठिकाना ढूंढना पड़ता है, जो बिलकुल भी आसान काम नहीं होता। बड़े शहरों में तो घर बहुत मुश्किल से मिला है और अगर मिल जाए तो पसंद नहीं आता और जो पसंद आता है  बहुत ज़्यादा है। जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लेकिन, आज हम एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं, जो बेहद ही अजीब है। यह मामला आयरलैंड (Ireland News) का है, जहां मकान मालिक किराए की जगह सेक्स डिमांड (Sex Demand) कर रहे हैं। 

    सुनने में यह जितना अजीब है, उतना ही इस पर विश्वास कर पाना। दूसरे शहर में घर ढूँढना वैसे भी बहुत मुश्किल टास्क होता है, ऐसे में मकान मालिकों की किराए कली वजह सेक्स डिमांड करना निंदनीय है। दरअसल, आयरलैंड में किराए के मकान के लिए एक अजीब विज्ञापन (Advertisement) दिया जा रहा है। जिसमें बताया गया है कि मकान मालिक किराएदारों से ‘रेंट के बदले सेक्स’ की मांग कर रहे हैं। यह सुविधा सिर्फ लड़कियों के लिए है। ज्ञात हो कि, आयरलैंड में मकानों की बहुत ज़्यादा कमी हो गई है,  जिसकी वजह से यहां का किराया भी काफी बढ़ गया है।

    जैसा की हमने बताया कि आयरलैंड में किराया काफी बढ़ गया है। ऐसे में कुछ लड़कियां इसे भरने इतनी ज्यादा रकम भरने में असमर्थ हैं। इसलिए वह ‘रेंट के बदले सेक्स’ (Sex for Rent) वाली स्कीम में कम किराए वाले या फ्री वाले घर में रहने पर मजबूर हैं।’ उन्हें दूसरे शहर में घर पाने के लिए ये सब काम करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से उन्हें कई तरह के त्याग भी करना पड़ रहा है। 

    इस पूरे मामले में आयरलैंड सरकार ने संज्ञान लेते हुए इस तरह के विज्ञापन की जमकर निंदा की है। सरकार ने कहा है कि, लोगों को इस तरह के विज्ञापनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करानी चाहिए। आयरलैंड के आवास मंत्री डैरेग ओ’ब्रायन ने कहा, ‘मैं ऐसी घटना की कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं, जहां सेक्स के लिए संपत्ति किराए पर दी जाती है। हम लोगों को प्रोत्साहित करेंगे कि, जहां भी इस तरह का विज्ञापन दिखे तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी जाए।’ सोशल मीडिया पर यह खबर आग की तरह वायरल हो रहा है।