सड़कों पर गुजर रही थी ज़िन्दगी, शख्स ने कटवा दिए बाल, परिवार से मिला

दुनिया भर में कई ऐसे लोग हैं जो बिछड़ने के बाद अनोखे तरीके से अपने परिवार से मिल जाते हैं। एक ऐसा ही शख्स है जो कि, 10 साल पहले लापता (Missing Person) हो गया था पर अब अपने परिवार से मिल गया है। यह शख्स ब्राजील का रहने वाला है। जब उनका हेयरकट (Haircut) और दाढ़ी बनवाई गई तो उनकी फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Viral Photo) हो गई। जिसके चलते यह फोटो उनके परिवार तक पहुंच पाई। फिर क्या था वह अपने परिवार से दोबारा मिल गए।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alessandro Lobo (@alessandrolobo_)

जी हां, इस शख्‍स का नाम है गुमेरेस (Gumres)। जो की 10 साल पहले लापता हो गए थे। वह अपना जीवन सड़कों पर बिताने को मजबूर थे। इस दौरान उनकी दाढ़ी-मूंछ काफी बढ़ गई थी। जिससे उन्‍हें पहचान पाना नामुमकिन था। परिवारवालों का अंदाजा था कि, वे मर चुके हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले दिनों एक बिजनेसमैन ‘एलेसैंडरो लोबो’ (Alessandro Lobo) को ब्राजील की सड़क पर गुमेरेस मिले। उन्होंने गुमेरेस की मदद करने की ठानी। लोबो ने गुमेरेस के पास जाकर खाने के लिए पूछा पर उन्होंने मना कर दिया पर उन्होंने एक रेजर मांगा ताकि वह अपने बाल काट सकें और दाढ़ी-मूंछ बना सकें।

लोबो उन्हें एक सैलून में लेकर गए, गुमेरेस के बाल कटवाए और दाढ़ी-मूंछ भी बनवाई। नए कपड़े भी दिए। लोबो ने गुमेरेस की पहले एक फोटो खींच थी।  बाल कटवाने के बाद फिर दोबारा उन्होंने फोटो खींची। यह दोनों फोटो लोबो ने इंस्‍टाग्राम पर पोस्ट कर दी। ये फोटो जल्‍द ही वायरल हो गयी। गुमेरेस की  फोटो देखने के बाद परिवारवालों के खुशी का ठिकाना ना रहा। परिवार ने उनका पता किया और वह दोबारा उनसे मिल पाए।