PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) में ईशनिंदा (Blasphemy) के आरोपी की हत्या हो गई।  भीड़ ने उसे पुलिस स्टेशन (police station) से बाहर निकाल कर पीट- पीटर मार डाला। यहां शनिवार को बर्बरता की हदें पार कर दी गईं। जानकारी के अनुसार पंजाब के ननकाना साहिब जिले (Nankana Sahib district) में एक शख्स पर ईशनिंदा का आरोप लगा था। पुलिस ने उसे गिरफ़्तार किया था। इसके बाद भी अंधी भीड़ ने उसे थाने में जाकर मार डाला। बताया जा रहा है कि वारिस इसा पर पवित्र कुरान का अपमान करने का आरोप लगा। 

    जैसे ही स्थानीय पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया था। इसकी खबर जब इलाके में फैली, तो थाने के सामने भारी भीड़ जमा हो गई। हंगामे के बीच आरोपी को थाने से बाहर निकाल कर पिटाई शुरू कर दी जिससे उनकी मौत हो गई।  

    भीड़ पुलिस से आरोपी को सौंपने की मांग करने लगी। बाद में कट्टरपंथियों के उकसाने पर भीड़ ने थाने पर हमला बोल दिया और आरोपी को पुलिस लॉकअप से छुड़ा लिया। घटना से जुड़े वीडियो में भीड़ वारबर्टन पुलिस स्टेशन के गेट को तोड़कर भीड़ थाने में घुसती दिखी। इसके बाद आरोपी को जबरन लॉकअप से खींचकर लाई। सड़क पर पीटते हुए घसीटा गया। बता दें कि पाकिस्तान में इस तरह की घटना आम बात हो गई है। यहां के लोग उकसाने के बाद कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं।