Pakistan 12 soldiers killed, five injured in two separate attacks in Balochistan province

Loading

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में कम से कम 12 सैनिक (Soldiers) मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए। सेना ने इसे इस अशांत क्षेत्र में एक दिन में सबसे ज्यादा नुकसान बताया है। सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स’ (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि ये आतंकवादी हमले बुधवार को प्रांत के सुई और झोब इलाके में हुए। उसने कहा कि इन दो मुठभेड़ों में कम से कम सात आतंकवादी भी मारे गए हैं।

सुई में एक अभियान चला रहे सुरक्षा बलों पर अज्ञात बंदूकधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें कम से कम तीन सैनिकों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए। सेना ने कहा कि इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।इससे पहले बुधवार तड़के झोब स्थित एक आयुध डिपो की सैन्य चौकी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में नौ सैनिक मारे गए थे और दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकवादी भी मारे गये थे।

सैनिकों ने चौकी में घुसने के आंतकवादियों के प्रयास को विफल करने के लिए गोलियां चलाई, जिसके बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई। आईएसपीआर ने कहा कि झोब में हुई घातक मुठभेड़ में वहां से गुजर रही एक महिला की भी मौत हो गई और पांच अन्य नागरिक घायल हो गए।

बयान के मुताबिक, ”बाकी बचे दो आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों का अभियान चल रहा है। ”बयान के मुताबिक, बलूचिस्तान में एक दिन में 12 सैनिकों की मौत, सेना को पहुंचा एक दिन में सबसे ज्यादा नुकसान है। इससे पहले फरवरी 2022 में केच जिले में मुठभेड़ के दौरान 10 सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई थी।  (एजेंसी)