पाकिस्तान: पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद का बड़ा बयान कहा, ‘इमरान खान को गिरफ्तार किया गया तो पाकिस्तान भी श्रीलंका बन जाएगा

    Loading

    इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने आगाह किया है कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो उनका देश ‘‘श्रीलंका बन जाएगा” और इसके लिए नयी सरकार जिम्मेदार होगी। रशीद ने रविवार को फैसलाबाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार दिशाहीन हो गयी है और वह स्थिति से निपटने में सक्षम नहीं है।  रशीद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर खान को गिरफ्तार किया जाता है तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इस स्थिति से निपटने के लिए पहले ही एक रणनीति बना रखी है।

    रशीद ने कहा, ‘‘अगर इमरान खान को गिरफ्तार किया जाता है तो पाकिस्तान, श्रीलंका बन जाएगा और ये लोग (मौजूदा सरकार) इसके लिए जिम्मेदार होंगे।” पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर देश में गृह युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया और आगाह किया कि अगर देश के राष्ट्रीय संस्थानों के खिलाफ एक मनगढ़ंत कहानी गढ़ी गयी तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं पाकिस्तान को श्रीलंका में तब्दील नहीं करना चाहता।”

    पूर्व मंत्री ने कहा, ‘‘शहबाज शरीफ, आपको देश को संबोधित करना चाहिए और यह बताना चाहिए कि आप अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास जा रहे हैं या नहीं।” उन्होंने कहा कि देश में एक महीने के भीतर छह अरब डॉलर की कमी हो गयी है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) पर निशाना साधते हुए रशीद ने कहा कि खान अपदस्थ होने के बावजूद मुल्क के नायक बन गए थे। उन्होंने कहा, ‘‘11 दलों की राजनीति खत्म हो गयी है और मत (वोट) का सम्मान करने का वक्त चला गया है क्योंकि मतों को 25 करोड़ रुपये के लिए बेच दिया गया।” (एजेंसी)