पाकिस्तान में बंद हुआ इंटरनेट, दाऊद इब्राहिम या इमरान खान जानें कौन है इंटरनेट शटडाउन के पीछे की असली वजह

Loading

पाकिस्तान: खाने के लाले पड़े पाकिस्तान (Pakistan) को लेकर और एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जी हां दरअसल पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा बंद (Internet Server Down) होने की बात सामने आई है। सामने आई जानकारी के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है। इसके बाद से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। ऐसे में अब अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Underworld Don Dawood Ibrahim) और पाकिस्तान की इंटरनेट सेवा बंद को लेकर लोग तरह-तरह की बातें बोल रहे है। आइए जानते है आखिर क्यों पाकिस्तान में इंटरनेट सेवा बंद हो गई है… 

दाऊद इब्राहिम को जहर

आपको बता दें कि पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर सोशल मीडिया पर आने के बाद पूरे देश का इंटरनेट बंद हो गया है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म बंद हैं। इस बीच दाऊद की खबर के चलते जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

 

पाकिस्तान में इंटरनेट बंद 

जी हां जानकारी के लिए आपको बता दें कि दाऊद के अस्पताल में भर्ती होते ही पाकिस्तान के सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया और इंटरनेट बंद करने की बात कही गई। वहीं दूसरी ओर इंटरनेट का पुराना हो जाना भी एक कारण बताया जा रहा है। ऐसे में इंटरनेट बंद होने का वास्तविक कारण क्या है यह सवाल अब भी उठा रहा है। 

क्या इमरान खान है वजह 

वैश्विक इंटरनेट, साइबर सुरक्षा और डिजिटल प्रशासन पर निगरानी रखने वाली संस्था नेटब्लॉक्स ने कहा कि इमरान खान (Imran Khan) की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी द्वारा आयोजित “वर्चुअल पावर शो” के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के सर्वर डाउन हो गए थे। वहीं इंटरनेट ट्रैकिंग एजेंसी ने कहा, “#पाकिस्तान सहित लाइव मेट्रिक्स एक्स को फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर प्रतिबंधित कर दिया गया है।”

 

इंटरनेट बंद से पाकिस्तान परेशान 

जहां लोग खाने के मोहताज है वहां इंटरनेट बंद हो जाना यानी दुनिया से कनेक्शन टूट जाना है, ऐसे में अब यह देखना होगा की कब तक यहां इंटरनेट सुविधा फिर से बहाल की जाती है।