Pakistan President Arif Alvi

    Loading

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में प्रधानमंत्री निर्वाचित हुए शहबाज शरीफ (Pakistan PM Shahbaz Sharif) के शपथ ग्रहण से कुछ घंटे पहले राष्ट्रपति आरिफ अल्वी (Pakistan President Arif Alvi) ने ”तबीयत खराब” होने की शिकायत की। शरीफ को अल्वी द्वारा शपथ दिलाया जाना प्रस्तावित था। अल्वी अविश्वास प्रस्ताव के जरिये अपदस्थ किए गए इमरान खान की पार्टी के सदस्य थे।

    राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जारी संक्षिप्त बयान में कहा गया, ” राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने बेचैनी महसूस होने की शिकायत की है। चिकित्सकों ने उनकी गहनता से जांच की और उन्हें कुछ दिन आराम करने की सलाह दी है।”

    हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि शपथग्रहण समारोह आयोजित होगा या नहीं? पाकिस्तान की संसद ने सोमवार को शहबाज शरीफ को निर्विरोध देश का 23वां प्रधानमंत्री चुन लिया और इमरान खान के खिलाफ आठ मार्च को लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के बाद से देश में बनी अनिश्चितता की स्थिति समाप्त हो गयी।

    पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ के संसद में मतदान में भाग नहीं लेने और वॉकआउट करने की घोषणा की थी, जिसके बाद 70 साल के शहबाज प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अकेले उम्मीदवार रह गये थे। (एजेंसी)