Seeing the price tag on this jackfruit, people were blown away, see how much it is selling in the supermarket!
Photo:Twitter/@ricksenra

    Loading

    नई दिल्ली: आम तौर पर कटहल (Jackfruit) भारत (India) की ज़्यादातर मंडियों में आसानी से मिल जाता है। कटहल की दामों भी एक आम इंसान के लिए बजट में ही होते हैं। लेकिन इन दोनों सोशल मीडिया (Social Media) पर कटहल की एक तस्वीर तेजी से वायरल (Viral Photo) हो रही है। ये तस्वीर दरअसल ब्रिटेन (Britain) के एक सुपरमार्केट (Supermarket) में रखे कटहल की है जिस पर उसका दाम लगा हुआ है। तस्वीर में देखा जा सकता है कि, कटहल का दाम 160 पाउंड (160 Pound) यानी करीब 16 हज़ार रुपये है।

    दरअसल ये तस्वीर ब्रिटेन के सुपरमार्की की बताई जा रही है जो बीबीसी के एक पत्रकार ने खिंच कर सोशल मीडिया पर शेयर की है। ट्विटर पर फोटो को शेयर करने के बाद ये तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि, फोटो बीबीसी के रिपोर्टर रिकार्डो सेनरा (Ricardo Senra) ने लंदन के सबसे बड़े और सबसे पुराने बाज़ार, बोरो मार्केट (Borough Market) में खींची थी। फोटो में देखा जा सकता है कि, एक कटहल पर करीब 16 हज़ार रुपये का प्राइज़ टैग लगा हुआ है।

    तस्वीरे के शेयर करते ही लोगों को हैरानी इस बात की है कि, क्या कटहल इस कीमत पर भी बिकता है? प्राइज़ टैग को देख कई लोगों तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। वहीं कुछ लोग तो मजाकिया अंदाज में कह रहे हैं कि, कटहल बेचकर भी करोड़पति बना जा सकता है। 

    बताया जाता है कि, भारत के अलावा कई अन्य देशों में भी कटहल सस्ता बिकता है। कई जगह तो इसे पेड़ों से फ्री में तोड़ा जा सकता है। ऐसे में इस तस्वीर पर लगे प्राइज़ टैग को देख कई लोग इतने ऊंचे दाम पर बिकता देख हैरान हैं। 

    एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन में कहटल के महंगा बिकने के पीछे अहम वजह है। ब्रिटेन जैसे देशों में कटहल को व्यावसायिक रूप से नहीं उगाया जा सकता है क्यूंकि यहां ठंड ज़्यादा पड़ती है जिसके चलते इसकी डिमांड ज्यादा है और सप्लाई बेहद कम होती है। यही वजह है कि, कटहल इतने महंगे दाम पर बिकता है।