IMRAN
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, पाकिस्तान (Pakistan) में जारी सियासी उठापटक के बीच अब वहां के वर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की कुर्सी जाना जैसे लगभग तय माना जा रहा है।  जी हाँ राजनीतिक अटकलों के बीच पाक के पूर्व PM नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Muslim League-Nawaz Sharif) ने अब नए पीएम उम्मीदवार का नाम जारी कर दिया है। 

    इस बाबत नवाज शरीफ की बेटी और PML-N की उपाध्यक्ष मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने बताया कि पार्टी ने शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को प्रधानमंत्री पद का प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया है। साथ ही उन्होंने इमरान खान के खिलाफ लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव के सफल होने की उम्मीद भी जताई है। 

    इस बात इस्लामाबाद हाईकोर्ट (Islamabad High Court) के बाहर एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए मरियम ने कहा कि, सभी विपक्षी पार्टियां अब साथ में बैठकर तय करेंगी कि प्रधानमंत्री पद का नया उम्मीदवार किसे बनाया जाए, अब पार्टी (PML-N) की तरफ से शहबाज शरीफ को प्रत्याशी बनाने का निर्णय लिया गया है।

    गौरतलब है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistani Prime Minister Imran Khan) पर समूचा विपक्ष एकजुट होकर लगातार दबाव बना रहा है। पता हो सत्ताधारी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेशनल असेंबली के लगभग 24 सदस्यों ने बीते 17 मार्च को सिंध हाउस में शरण ली थी और ऐलान किया था कि वे अपने विवेक के अनुसार इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करेंगे। खबर यह भी आ रही है कि पाकिस्तान की सेना भी जरूरत पड़ी तो इमरान के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है।