Suspicious murder of Chinese billionaire founder who created the game on Game of Thrones, suspect arrested

बीजिंग: शंघाई (Shanghai) में पुलिस (Police) ने एक चीनी वीडियो गेम कंपनी (Chinese Video Game Company) के अरबपति संस्थापक की संभवत: जहर (Poison) देने से हुई मौत के सिलसिले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। यह कंपनी लोकप्रिय विज्ञान गल्प उपन्यास ‘द थ्री बॉडी प्रोब्लम’ (The Three Body Problem) पर वीडियो गेम बनाती है। गेम ऑफ़ थ्रोन्स (Game of Thrones) पर भी गेम बना चुकी है। 

लिन क्वी (Lin Qi) (39) की क्रिसमस (Christmas) के दिन अस्पताल (Hospital) में मृत्य (Death) हो गयी थी। उनकी कंपनी युजू गेम्स कोरपोरेशन (Yoozoo Games Corporation) ने यह जानकारी दी थी। इस कंपनी को युजू इंटरएक्टिव (Yuju Interactive) नाम से भी जाना जाता है।

पुलिस ने एक बयान में बताया कि 39 वर्षीय एक सहकर्मी को हिरासत में लिया गया है। उसकी बस जू उपनाम से पहचान की गयी है। बयान के अनुसार लिन को 17 दिसंबर को अस्पताल (Hospital) मे भर्ती कराया गया था और जांच में उन्हें जहर दिये जाने की आशंका सामने आयी थी। पुलिस ने इससे अधिक नहीं बताया है।

इस बीच कारोबारी पत्रिका कैक्सिन ने औद्योगिक सूत्रों के हवाले से बताया कि संदिग्ध युजू के फिल्म संभाग में काम करता था। हुरून रिपोर्ट के अनुसार लिन चीन के सबसे धनी उद्यमियों में 870 वें नंबर पर थे और उनके पास 6.8 अरब डॉलर की संपत्ति थी।