File Photo
File Photo

    Loading

    वाशिंगटन: सोशल मीडिया मंच ट्विटर (Twitter) पर बुधवार को कई उपयोगकर्ताओं ने व्यापक तकनीकी समस्याओं का सामना किया। इसके बाद कंपनी ने ट्वीट किया, ‘‘ ट्विटर शायद सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। परेशानी के लिए खेद है। हमें इसकी जानकारी है और इसे ठीक किया जा रहा है।” इस मामले पर बुधवार अपराह्न तक अधिक जानकारी नहीं मिल पाई। कंपनी के ‘प्रेस अकाउंट’ (press account) को इस संबंध में भेजे ईमेल का भी कोई जवाब नहीं मिला। ट्विटर अपनी ‘मीडिया रिलेशंस टीम’ को भी पहले ही भंग कर चुका है। उपयोगकर्ताओं को पहले ट्वीट करने ओर संदेश प्राप्त करने में परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि हर बार एक ही संदेश आ रहा था कि उनकी ‘‘ ट्वीट करने की सीमा ” समाप्त हो गई है। ट्विटर पर एक खाते से एक दिन में 2400 ट्वीट किए जा सकते हैं।  

    कुछ उपयोगकर्ताओं को किसी अन्य खाते को ‘फॉलो’ करने में भी परेशानी का सामना करना पड़। ऐसा करने पर संदेश आ रहा था, ‘‘ आप अभी और लोगों को ‘फॉलो’ नहीं कर सकते।” ट्विटर पर एक खाते से एक दिन में 400 लोगों को ‘फॉलो’ किया जा सकता है। सोशल मीडिया मंच पर बुधवार को पेश हुई इस परेशानियों की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।

    हालांकि ट्विटर के इंजीनियर और विशेषज्ञों ने पहले आगाह किया था कि एलोन मस्क (Elon Musk) द्वारा उन लोगों को निकाले जाने के बाद इसके संचालन को सुचारू बनाए रखने में जोखिम बढ़ गया है, जो इसके सुचारू संचालन में मददगार थे। एलोन मस्क ने पिछले साल ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया था। ट्विटर छोड़ने वाले इंजीनियर ने नवंबर में ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया था कि मस्क के ट्विटर का अधिग्रहण करने से पहले कंपनी के साथ काम करने वाले दो-तिहाई से अधिक इंजीनियर जा चुके हैं। (एजेंसी)