File Photo
File Photo

Loading

नई दिल्ली: ग्रीस (Greece) में मंगलवार देर रात एक भीषण हादसा (horrific accident) हो गया। यहां दो पैसेंजर ट्रेन और मालगाड़ी (passenger trains and goods train) आपस में टकरा गईं। इस भीषण हादसे में 29 लोगों की मौत की खबर है जबकि करीब 85 लोग घायल हुए हैं।  घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अस्पताल () में भर्ती ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। खबर के अनुसार सेंट्रल ग्रीस के लारिसा शहर के पास एक पैसेंजर ट्रेन और एक मालगाड़ी में टक्कर हो गई। ट्रेनों की टक्कर इतनी तेज थी की मानो धमाका हुआ हो। इलाके में भूकंप सी स्थिति बन गए।  

पैसेंजर ट्रेन में 350 से ज्यादा यात्री सवार थे। भीषण हादसे में 250 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। हादसा किसकी गलती से हुआ ये अभी साफ नहीं हुआ है जानकारी के अनुसार मंगलवार को एक पैसेंजर ट्रेन एथेंस से थेसालोनिकी जा रही थी। वहीं मालगाड़ी थेसालोनिकी से लारिसा जा रही थी। टक्कर इतनी तेज थी कि पैसेंजर ट्रेन के शुरुआती 4 डिब्बे पटरी से उतर गए। वहीं 2 डिब्बे पूरी तरह से नष्ट हो गए। टक्कर के बाद ट्रेन में आग लग गई।

तेज धमाके से ट्रेन में बैठे यात्री कुछ समझ ही नहीं पाए। ट्रेन के आगे का हिस्सा पूरी तरह से तबाह हो गया था। थेसाली के गवर्नर ने कोन्सतांतिनोस (Governor Konstantinos) ने बताया कि हादसे के बाद चारों तरफ मलबा फैल गया, जिसके चलते रेस्क्यू में मुश्किल आ रही है। टूटे हुए डिब्बों और मलबों को उठाने के लिए क्रेन बुलाए गए हैं।