Bill Clinton
Photo:Twitter/@BillClinton

    नई दिल्ली. अमेरिका (America) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन (Bill Clinton) ने जानकारी दी कि, वह कोरोना वायरस से संक्रमित (Corona) हैं लेकिन उनमें बीमारी के लक्षण हल्के हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन लेने की भी अपील की। बता दें कि अमेरिका के 42वें राष्ट्रपति रहे क्लिंटन बीते अक्टूबर 2021 को मूत्र नली के संक्रमण के चलते भी अस्पताल में भर्ती रहे थे।

    इस बाबत बिल क्लिंटन ने बाकायदा अपने ट्वीट में लिखा कि, “मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उन्हें हल्के लक्षण हैं। मैंने खुद को फिलहाल क्वारंटीन कर लिया है साथ ही सभी नियमों का कड़ाई से पालन कर रहा हूं। उन्होंने आगे लिखा, मैं खुश हूं कि मैंने कोरोना की वैक्सीन समेत बूस्टर डोज लिया है जिस कारण मुझे कोरोना के हल्के लक्षण देखने को मिल रहे हैं। इसके बाद उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, “मैं चाहूंगा लोग भी वैक्सीन के साथ बूस्टर डोज लें खासतौर पर इस सर्दी के मौसम में तो जरुर ऐसा करें।

    बता दें कि, अमेरिका में कोरोना के सबसे अधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। यहां संक्रमितों की संख्या 10 करोड़ के पार जा पहुंचा है। इसके साथ ही इस देश में 11 लाख से ज्यादा लोगों की इस भयंकर महामारी से मौत हो चुकी है। वहीं, अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मामले भारत में दर्ज हुए हैं। भारत में 4।4 करोड़ से अधिक मामले सामने आए हैं वहीं 5 लाख 30 हजार के करीब लोगों की मौत हुई है। 

    अगर आज की बात करें तो, भारत (India) में एक दिन में कोरोना(Corona) के 291 नए मामले आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,46,72,638 हो गयी है जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 4,767 रह गयी है। मंत्रालय के अनुसार, उपचाराधीन मरीजों की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.01 प्रतिशत है जबकि कोविड-19 से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 98।80% हो गयी है।

    बीते 24 घंटे में कोरोना का इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 88 मामलों की कमी दर्ज की गयी। इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,41,37,249 हो गयी है जबकि मृत्यु दर 1.19% दर्ज की गयी है। देशव्यापी कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत अभी तक 219।92 करोड़ खुराकें दी जा चुकी है।