khalistan
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/वाशिंगटन. अमेरिका (America) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, वाशिंगटन स्थित भारतीय पत्रकार ललित झा पर वाशिंगटन डीसी में खालिस्तान (Khalistan) समर्थक समर्थकों द्वारा शारीरिक हमला और मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया है। जानकारी के अनुसार यह घटना उस समय हुई जब वह बीते शनिवार दोपहर (स्थानिय समयानुसार) भारतीय दूतावास के बाहर खालिस्तान समर्थक विरोध को कवर कर रहे थे। 

इसके साथ ही पत्रकार झा ने रविवार को यूएस सीक्रेट सर्विस को अपनी रक्षा करने। और उन्हें अपना काम करने में मदद करने के लिए भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि खालिस्तान समर्थक समर्थकों ने उनके बाएं कान पर दो डंडे मारे। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर खालिस्तानी समर्थकों का एक वीडियो भी शेयर किया था। इस हमले के दौरान पत्रकार ललित झा ने पूरी बहादुरी से खालिस्तान समर्थकों का सामना किया और करारा जवाब दिया था। 

मामले पर खुद पत्रकार झा ने आज यानी रविवार को ट्वीट किया कि, धन्यवाद @SecretService 2 दिन मेरी सुरक्षा करने के लिए। इस वजह से मैं अपना काम कर पा रहा हूं। अन्यथा मैं यह अस्पताल से यह लिख रहा होता। उन्होंने लिखा कि वीडियो में दिख रहे सज्जन ने 2 डंडों से मेरे बाएं कान पर वार किया। मुझे मदद के लिए फोन करना पड़ा। दो पुलिस की वैन आई जिन्होंने मुझे सुरक्षा प्रदान की। झा ने एएनआई को बताया कि एक समय मुझे इतना खतरा महसूस हुआ कि मैंने 911 पर कॉल किया। सीक्रेट सर्विस के अधिकारी मेरी मदद के लिए आये।

वहीं अब मामले पर, वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास ने कहा कि, हमने वाशिंगटन डीसी में तथाकथित ‘खालिस्तान विरोध’ को कवर करने के दौरान प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया के एक वरिष्ठ भारतीय पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार, धमकी और शारीरिक हमले के परेशान करने वाले दृश्य देखे हैं। हम समझते हैं कि पत्रकार को पहले मौखिक रूप से धमकाया गया, फिर शारीरिक रूप से हमला किया गया, और अपनी व्यक्तिगत सुरक्षा और भलाई के लिए डरते हुए, कानून प्रवर्तन एजेंसियों को बुलाना पड़ा, जिन्होंने तुरंत प्रतिक्रिया दी।

वहीं दूतावास ने कहबर दी कि, हम एक वरिष्ठ पत्रकार पर इस तरह के गंभीर और अनुचित हमले की निंदा करते हैं। इस तरह की गतिविधियां तथाकथित ‘खालिस्तानी प्रदर्शनकारियों’ और उनके समर्थकों की हिंसक और असामाजिक प्रवृत्ति को रेखांकित करती हैं, जो नियमित रूप से हिंसक और बर्बरता में लिप्त रहते हैं।