200 million online in 20 days, customers respond to the call of the power company

Loading

  • ग्राहकों की समस्या जल्द होगी हल  

चंद्रपुर. प्रत्यक्ष गांव पहुचकर गांव के बिजली यंत्रणा की देखभाल, दुरूस्ती कार्य व नए कनेक्शन आदि त्रिसुत्रीय मुहिम चलाकर एक गांव-एक मुहिम इस महावितरण उपक्रम अंतर्गत बल्लारपुर विभाग अंतर्गत वरूड रोड गांव में उपक्रम लिए गए. जिसमें 113 दुरूस्ती के कार्य, 1 कृषिपम्प कनेक्शन व अन्य 43 शिकायतों का निपटारा किया गया. हालही में घोषित हुए कृषि नीति 2020 पर जानकारी तथा बिजली बिल का बकाया संदर्भ में ग्रापं का सहयोग पर मार्गदर्शन किया गया.  

इस समय विधायक सुभाष धोटे, चंद्रपुर परिमंडल के मुख्य अभियंता सुनिल देशपांडे आदि ने ग्राहकों की समस्या को जानने का प्रयास किया. चंद्रपुर परिमंडल कार्यक्षेत्र में आनेवाले चंद्रपुर व गडचिरोली जिले में यह मुहिम चलायी जायेगी. 

इसके पहले पिछले वर्ष यह मुहिम चलाई गई जिसमे चंद्रपुर जिले के 68 गांव में एकत्रित 968 शिकायतों का निवारण किया गया. महावितरण के नागपुर परिक्षेत्र के प्रभारी प्रादेशिक संचालक सुहास रंगारी के मार्गदर्शन में यह मुहिम अधिक गतिशील करने की जानकारी चंद्रपुर परिमंडल के मुख्य अभियंता सुनिल देशपांडे ने दी. 

ग्रामीण क्षेत्र में सुचारू बिजली आपुर्ती के लिए बिजली यंत्रणा की देखभाल व दुरूस्ती प्रत्यक्ष गांव में नए बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराना व बिजली बिल व मीटर रिडींग संदर्भ में शिकायतों का स्पाट पर ही निवारण करना आदि के लिए चंद्रपुर जिले के 15 तहसील के कुछ गांव में एक गांव_एक दिवस उपक्रम शुरू किया है. मुहिम में गांववासीयों से महावितरण के वरिष्ठ अधिकारीयों ने प्रत्यक्ष संवाद साधकर मोबाईल एप, बिजली सुरक्षा व ग्राहक सेवा के बारे में जानकारी दी. 

महावितरण की ओर से किए जानेवाले कार्य में केबल की दुरूस्ती, स्पेअर्स बैठाना, बिजली आपुर्ति के लिए रूकावट निर्माण करनेवाले वृक्षों की टहनीयां काटना, डिस्ट्रीब्युशन बॉक्स की स्वच्छता व आवश्यक दुरुस्ती, किटकैट बदलना, जंग बिजली खम्बे बदलना, झुके बिजली खम्बे सिधे करना आदि बिजली यंत्रणा की देखभाल व दुरूस्ती के कार्य को सहयोग करने का आह्वान मुख्य अभियंता सुनिल देशपांडे, चंद्रपूर मंडल कार्यालय के अधीक्षक अभियंत्या संध्या चिवंडे, चंद्रपूर, वरोरा व बल्लारपुर विभाग के कार्यकारी अभियंता तथा उपकार्यकारी अभियंता व कनिष्ठ अभियंता ने किया है. 

31 जनवरी 2021 तक यह मुहीम चंद्रपुर परिमंडल में चलायी जायेगी. बिजली ग्राहकों को मुहिम का लाभ लेने का आह्वान महावितरण चंद्रपुर परिमंडल के मुख्य अभियंता सुनिल देशपांडे ने किया है.