Sanjay Rathod

  • 375 मरीजों की हुई जांच

Loading

यवतमाल. शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे ने हमें सामाजिक विज्ञान का पाठ पढ़ाया. इसीलिए हम जरूरतमंदों के लिए स्वास्थ्य शिविर आयोजित करके डाक्टरों के साथ-साथ गरीब मरीजों के लिए दुआ करने का प्रयास कर रहे हैं. बालासाहब की शिक्षाओं के अनुसार हम रोगी सेवा को ईश्वर की सेवा मानते हैं. यह विचार यवतमाल के जिला पालक मंत्री और राज्य के वन मंत्री संजय राठोड़ ने व्यक्त किए. वह यवतमाल जिला शिवसेना द्वारा आयोजित एक भव्य मुफ्त हृदय जांच और उपचार शिविर का उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे.

शिवसेना की ओर से आचार्य विनोबा भावे ग्रामीण अस्पताल सावंगी (मेघे) वर्धा, महाराष्ट्र के वन विकास निगम (FDCM) और वसंतराव नाइक शा.वै.म. और अस्पताल के सहयोग से यवतमाल में एक भव्य नि: शुल्क हृदय रोग जांच और उपचार शिविर का आयोजन किया गया है. शिविर का उद्घाटन रविवार को वन राज्य मंत्री और यवतमाल जिले के पालकमंत्री संजय राठोड़ ने दीप प्रज्जवलित कर किया.

Sanjay Rathod in treatment camp

इस अवसर पर आचार्य विनोबा भावे ग्रामीण अस्पताल सावंगी (मेघे) वर्धा के निदेशक अभ्युदय मेघे, जिला परिषद के अध्यक्ष कालिंदी पवार, यवतमाल नगराध्यक्ष कंचन चौधरी, यवतमाल के जिला  सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष संजय देरकर, जिला परिषद के शिक्षा और स्वास्थ्य सभापति श्रीधर मोहड़, शिवसेना के यवतमाल जिला महिला संपर्क प्रमुख शिल्पा देशमुख, शिवसेना जिला प्रमुख विश्वास नांदेकर, शिवसेना जिला प्रमुख पराग पिंगले, जिला प्रमुख राजेंद्र गायकवाड़, मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डा. मिलिंद कांबले, सिविल सर्जन तरंगंतुशार वारे, एफडीसीएम के प्रबंधक आई.वी. कोरे, जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ डा.गजेंद्र अग्रवाल, डा. सतीश खड़से, डा.चेतन राठी, डा. संदीप चौरसिया (कार्डियोलॉजिस्ट), विजिटिंग बोर्ड के सदस्य डा.महेश चव्हाण, सागरताई पुरी मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम की प्रस्तावना शिवसेना जिला प्रमुख पराग पिंगले ने की. संचालन प्रवीण शिंदे ने किया और आभार जिला प्रमुख राजेंद्र गायकवाड़ ने व्यक्त किया.

Sanjay Rathod in treatment camp

मरीजों से मिला प्रतिसाद

शिविर में जिले के लगभग एक हजार मरीजों ने पंजीकरण कराया है. जरूरतमंद मरीजों को नि: शुल्क एंजियोग्राफी, एंजियोप्लास्टी और बाईपास सर्जरी की भी सुविधा दी जाएगी. सीने में दर्द, सांस लेने में कठिनाई, छाती में दर्द महसूस होना, चलने के दौरान सांस की तकलीफ, पैरों में सूजन, उच्च रक्तचाप और मधुमेह की जांच और उपचार किया जा रहा है. दोपहर तक शिविर में 375 रोगियों की जांच की गई और उनमें से 123 को आचार्य विनोबा भावे ग्रामीण अस्पताल, सावंगी मेघे वर्धा में एंजियोग्राफी की जाएगी. शिविर का लाभ लेने का आवाह‍्न शिवसेना प्रमुख राजेंद्र गायकवाड, पराग पिंगले, सागर पुरी, विकास क्षीरसागर ने किया है.