Vaccination
File Pic

    Loading

    अहमदाबाद: गुजरात में अहमदाबाद नगर निगम (AMC) झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण को लेकर प्रोत्साहित करने के लिए एक लकी ड्रॉ योजना की पेशकश कर रहा है और पुरस्कार के रूप में फोन, खाद्य तेल का एक लीटर का पैकेट तथा मोबाइल दे रहा है।

    एएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि यहां कुछ झुग्गी बस्तियों में टीके को लेकर झिझक देखी गई है और इस कदम का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि खाद्य तेल के 10,000 पैकेट उन लोगों को वितरित किए गए, जिन्हें शनिवार को टीके की खुराक मिली। उन्होंने कहा कि रविवार को वितरित किए गए पैकेट की संख्या 20,000 तक पहुंच गई, जबकि 25 लोगों ने लकी ड्रॉ के तहत अब तक 10,000 रुपये के मोबाइल फोन भी जीते हैं।

    एएमसी ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘‘शत-प्रतिशत पात्र लोगों को टीके की पहली खुराक सुनिश्चित करने के लिए नौ अक्टूबर से वृहद कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत शहरी स्वास्थ्य केंद्रों द्वारा चिह्नित स्लम क्षेत्रों में लाभार्थियों को खाद्य तेल के एक लीटर के पैकेट की पेशकश की गई। सीएसआर (कॉरपोरेट का सामाजिक दायित्व) गतिविधि के तहत ‘युवा अनस्टॉपेबल’ संगठन की मदद से यह सामग्री बांटी गई।”

    एएमसी ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि शहर के लगभग 98 प्रतिशत पात्र लाभार्थियों को टीके की पहली खुराक मिल गई है। शहर में अब तक 68,32,514 खुराकें दी जा चुकी हैं, जिसमें 45,46,745 लोगों को पहली खुराक मिली है, और 22,85,769 लोग दोनों खुराक ले चुके हैं।