मेल ट्रेन में हॉकरों के बीच मारपीट, पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार

    Loading

    कल्याण : शुक्रवार शाम मध्य रेलवे (Central Railway) के कसारा (Kasara) और टिटवाला (Titwala) के बीच मेल ट्रेन (Mail Train) में गुटखा (Gutkha) बेचने वाले दो हॉकरों (Hawkers) में जमकर मारपीट (Fight) हुई। मारपीट की इस घटना में पवन गुप्ता नामक हॉकर बुरी तरह घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों गिरफ्तार किया है।

    कल्याण जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वाल्मीक शार्दुल के अनुसार, अंकुश सरोज और मोहम्मद बिलाल खान नामक दोनों हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन्होंने धारदार हथियार से पवन पर हमला किया था। बताया जाता है कि यह घटना गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में हुई है, ट्रेन गोरखपुर से आ रही थी और टिटवाला आउटर के पास हॉकरों ने आपस में जमकर मारपीट की। यात्रियों के सुरक्षा की हामी भरने वाली भारतीय रेलवे शायद यह भूल गई है कि हाल ही में पुष्पक एक्सप्रेस में डकैती और एक महिला के साथ चलती ट्रेन में रेप हुआ था। अब सवाल यह उठता है कि बिना वैक्सिनेशन वाले यात्री जब ट्रेन में नहीं जा सकते तो आपराधिक किस्म के हॉकर मेल ट्रेनों में कैसे चल रहे हैं। साथ ही वे अवैध रूप से गुटखा तंबाखू कैसे बेची जा रही हैं।

    …तो फिर से हो सकती है पुष्पक एक्सप्रेस जैसी घटना

    पुलिस सूत्रों के अनुसार, मारपीट करने वाले हॉकरों में एक हॉकर ऐसा भी है, जिसके खिलाफ पुलिस में 5 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आपराधिक किस्म के हॉकर हथियार के साथ ट्रेन में घुसे कैसे यह भी जांच का विषय है। समय रहते ऐसे हॉकरों पर अंकुश नहीं लगाया गया तो पुष्पक एक्सप्रेस जैसी घटना की पुनरावृत्ति फिर से हो सकती है?।