CM Mamata Banerjee
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: देश में तीन लोकसभा सीटों और 29 विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को हुए उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। इन सब के बीच सभी की निगाहें पश्चिम बंगाल (Bengal By-poll Results 2021) की चार विधानसभा सीटों टिकी हैं। वैसे दिनहाटा, नदिया की शांतिपुर, उत्तर 24 परगना की खरदा और दक्षिण 24 परगना जिले की गोसाबा पर सीट पर टीएमसी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। हालांकि चुनाव आयोग के पहले ही ममता बनर्जी ने अपने चारों उम्मीवारों को जीत की बधाई दी है।

    ज्ञात हो कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि चारों विजयी उम्मीदवारों को मेरी तरफ से हार्दिक बधाई! यह जीत लोगों की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा षड़यंत्र-नफरत की राजनीति पर विकास और एकता को चुनेगा। लोगों के आशीर्वाद से हम वादा करते हैं कि बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे।

    ममता बनर्जी का ट्वीट-

    गौर हो कि शांतिपुर सीट पर चुनाव बीजेपी सांसद जगन्नाथ सरकार के इस्तीफे के कारण हो रहा है, जिन्होंने भी अपनी लोकसभा सदस्यता बनाए रखने के लिए विधानसभा सीट से इस्तीफा दिया था। दूसरी तरफ ममता के लिए भवानीपुर सीट छोड़ने वाले राज्य के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय खरदा से चुनाव लड़ रहे हैं। इस सीट पर टीएमसी की काजल सिन्हा के कोरोना से निधन के बाद चुनाव हो रहा है।