ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों से की मुलाकात (Photo Credits-ANI Twitter)
ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों से की मुलाकात (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    कोलकाता/रामपुरहाट: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने बृहस्पतिवार को बोगतुई गांव (Birbhum Violence) का दौरा किया, जहां इस सप्ताह के प्रारम्भ में आठ लोगों को कथित तौर पर जिंदा जलाकर मार दिया गया था। मुख्यमंत्री ने बोगतुई में मृतकों के परिजनों से भी मुलाकात की और बातचीत की।  सीएम ममता बनर्जी ने बीरभूम पहुंचकर हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात की और आरोपियों को चेतावनी भी दी। 

    बनर्जी हावड़ा के दुमुरजोला स्टेडियम से हेलीकॉप्टर से रवाना हुईं और गांव के निकट बनाये गये हेलीपैड पर उतरीं। इस बीच वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। वह बोगतुई गांव गईं और वहां उन्होंने हिंसा में मारे गये लोगों के परिजनों से बातचीत भी की। बंगाल की मुखिया ने कहा कि रामपुरहाट हत्याकांड के संदिग्धों की तलाश करनी पड़ेगी। सभी सरेंडर करें नहीं तो पुलिस गिरफ्तार करेगी।

    देखें वीडियो-

    मुख्यमंत्री ने वहां मारे गये तृणमूल कांग्रेस के नेता भादू शेख के परिजनों से भी मुलाकात की। बनर्जी को व्यथा सुनाने के क्रम में मृतक नेता का एक संबंधी बेहोश होकर गिर पड़ा। इन सब के बीच बीरभूम जिले के बोगतुई गांव में तीन महिलाओं और दो बच्चों सहित आठ लोगों को जिंदा जलाने से पहले उन्हें बुरी तरह से पीटने की जानकारी सामने आई है। दरअसल मृतकों की पोस्टमार्टम जांच में इस बात का खुलासा हुआ है।

    दूसरी तरफ बीरभूम घटना पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि यह एक शर्मनाक घटना है और शासन पर एक धब्बा है। लोकतंत्र में लोगों को इस तरह से जिंदा जलाना बहुत दर्दनाक होता है। मैं सरकार से रक्षा की पेशकश करने के बजाय सबक सीखने की अपील करता हूं।