Ration Warehouse
File Photo

    Loading

    नागपुर. क्राइम ब्रांच के एक दल ने गोपनीय जानकारी के आधार पर नंदनवन थाना क्षेत्र में अनाज तस्कर के गोदाम में छापा मारा. यहां सरकारी अनाज की कालाबाजारी करते 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. उनसे 20 टन गेहूं और चावल भी जब्त किया गया. पकड़े गए आरोपियों में दीवान लेआउट निवासी अब्दुल उर्फ परवेज मेहफूज वाहिद (29), चांदमारी निवासी साहिल खान तकिल खान (21), बड़ा ताजबाग निवासी शेख अहमद शेख इस्माइल (28) और शेख इरफान शेख इकबाल (21) का समावेश हैं.

    क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल को जानकारी मिली थी कि नंदनवन थानांतर्गत आदर्शनगर की आदिवासी सोसायटी में कुछ लोग सरकारी अनाज की जमाखोरी कर रहे है. बाद में सारा अनाज व्यापारियों को ज्यादा दाम में बेचा जाता है. खबर मिलते ही पुलिस दस्ते ने गोदाम पर छापा मारा. आरोपी गोदाम से पिकअप वाहन और 2 ऑटो में माल भरकर बेचने की तैयारी में थे. पुलिस ने गोदाम और वाहनों पर लदा 20 टन गेहूं, चावल जब्त कर लिया.

    कार्रवाई की जानकारी अन्न आपूर्ति विभाग को दी गई. सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर अतिआवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. आरोपी अलग-अलग इलाकों में जाकर राशन का अनाज जमा करते हैं. कुछ राशनिंग दूकानदारों से भी उनकी सांठगांठ है. गोदाम में माल जमा कर सादी बोरियों में भरकर व्यापारियों को बेचा जाता है.

    डीसीपी चिन्मय पंडित और एसीपी रोशन पंडित के मार्गदर्शन में एपीआई ईश्वर जगदाले, पीएसआई विरेंद्र भोसले, पीएसआई अनिल इंगोले, कांस्टेबल अजय पौनीकर, चेतन जाधव, सुधीर सौंदरकर, नितिन वासने और आशीष पवार ने कार्रवाई को अंजाम दिया.