Nexon EV fire incident Tata Motors says detailed investigation underway

    Loading

    नयी दिल्ली: वाहन विनिर्माता टाटा मोटर्स ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह हाल ही में मुंबई में एक नेक्सन इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) (Nexon EV Fire) में आग लगने की घटना की जांच कर रही है।

    टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक बयान में कहा, “हम, हाल ही में वाहन में आग लगने से संबंधित घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए गहराई से जांच कर रहे हैं। हम अपनी कार्रवाई पूरी होने के बाद ही इस संबंध में विस्तृत जानकारी साझा करेंगे।”

    इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की घटना को सोशल मीडिया मंच पर व्यापक रूप से साझा किये जाने के बीच कंपनी ने यह बयान जारी किया है। कंपनी ने कहा कि हम अपने वाहनों और ग्राहकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। वाहन विनिर्माता ने कहा, ‘‘लगभग चार साल में यह पहली घटना है। इस दौरान अबतक 30,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों ने पूरे देश में संयुक्त रूप से 10 लाख किलोमीटर से अधिक की दूरी तय की है।”

    दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में बीते कुछ दिनों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई है। ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा ऑटोटेक और प्योर ईवी जैसे कई इलेक्ट्रिक दोपहिया विनिर्माताओं ने इन घटनाओं के चलते अपने बिचली चालित वाहनों को वापस मंगाया है। सरकार ने भी इन घटनाओं के मद्देनजर जांच के लिए एक समिति गठित की है। इसके साथ ही वाहन विनिर्माताओं को लापरवाही बरतने पर दंड की चेतावनी भी दी है। (एजेंसी)