शुभमन गिल की लापरवाही देखकर फैंस का फूटा गुस्सा, बोले- अगर भारत के लिए खेलना है तो…

    Loading

    नई दिल्ली: वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले (IND vs WI 1st ODI) में टीम इंडिया (Team India) ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत दर्ज की। इस मुकाबले में भारत के सलामी बल्लेबाज कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने इंडिया को दमदार शुरुआत दी। भारत की ओर से कप्तान शिखर धवन ने शानदार 97 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने भी 64 रनों की पारी खेली। हालांकि, इस मैच में शुभमन गिल ने जिस तरह से अपना विकेट गंवाया। उसे देखकर फैंस के अलावा एक्सपर्ट्स भी काफी नाराज हैं। 

    दरअसल, ये सब हुआ शुभमन गिल के कैजुअल अप्रोच की वजह से। जब वह रन पूरा करने के लिए तेजी से नहीं दौड़े और अपना विकेट खो बैठे। वह टीम इंडिया की पारी के 18वें ओवर में आउट हुए। इस ओवर में जब शुभमन गिल ने मिडविकेट की तरफ हल्का-सा शॉट खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। 

    शिखर धवन ने तो तेज़ी से रन पूरा किया, लेकिन शुभमन गिल ने यहां थोड़ी ढिलाई दिखाई और रन आउट हो गए। वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने डायरेक्ट हिट मारकर उन्हें पवेलियन वापस पहुंचा दिया। जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लोगों ने शुभमन गिल को ट्रोल करना शुरू कर दिया है। 

    शुभमन गिल की लापरवाही को देखकर कुछ फैन्स ने लिखा कि ये तो स्कूल बॉय की तरह है, जो ढंग से दौड़ नहीं पा रहा है। जबकि कुछ फैन्स ने लिखा कि अगर उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलना है तो ज्यादा फोकस रहना पड़ेगा। 

    अब अगर मैच की बात करें तो, टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 308 का स्कोर बनाया। जहां भारत की ओर से कप्तान शिखर धवन ने 97 रनों की पारी खेली। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने भी अपना दम दिखाया और 305 रन बना दिए।

    यह मुकाबला आखिरी ओवर तक गया, जहां वेस्टइंडीज को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी, भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने गेंदबाजी की और मैच को बचा लिया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में 3 रनों से जीत दर्ज की और इस सीरीज में 1-0 से बढ़ हासिल कर ली है।