File Photo
File Photo

Loading

गोरेगांव (सं). इन दिनों प्रशासन से अनुमति लेकर विवाह के आयोजन जोरों से चल रहे है लेकिन अनुमति से अधिक लोगों की उपस्थिति साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने से ऐसे आयोजनो से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने का खतरा मंडरा रहा है. लॉकडाऊन के चलते रोजगारी बंद होने से तहसील के मूल निवासी हजारों की संख्या में अन्य राज्यों व शहरों से अपने-अपने घरों में वापस आ गये हैं.

इनमें से 3 लोग तहसील के गणखैरा व आंबेतलाव में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं तथा यह संख्या और भी बढ़ने के आसार हैं. ऐसे में बाहर शहरों व अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों के लिए शासन ने 14 दिनों का क्वारंटाइन समय नर्धिारित किया है. लेकिन अनेक गांवों में बाहर से आने वाले व्यक्ति बिना क्वारंटाइन हुए खुलेआम शादी विवाह में उपस्थित हो रहे हैं. जिसके चलते विवाह के आयोजन अब संदेह के घेरे में हैं. गोंदिया जिले से लगे बालाघाट जिले में जिला प्रशासन ने 15 जून तक विवाह के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है.

जबकि उस जिले में कोरोना संक्रमित लोगों संख्या 6 हैं. वही गोंदिया जिले में 50 तक आंकड़ा पहुंच गया है. फिर भी बड़ी संख्या में विवाह के आयोजन जिले में हो रहे हैं. प्रभारी तहसीलदार नरेश वेदी के अनुसार विवाह में दोनों पार्टियों के लिए 30 लोगों की उपस्थित रहने कि अनुमति दी जा रही है. इससे अधिक लोगों की उपस्थिति होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.