File Pic
File Pic

    Loading

    राजस्थान : राजस्थान (Rajasthan) के जैसलमेर (Jaisalmer) जिले में कुछ लोगों ने एक दलित (Dalit) युवक के साथ कथित तौर पर मारपीट की। पुलिस के अनुसार, पीड़ित युवक ने आरोप लगाया है कि उसे इसलिए पीटा गया, क्योंकि उसने एक दुकान पर कथित तौर पर ऊंची जाति के लिए रखे गए मटके से पानी पी लिया। 

    हालांकि, मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक, अभी यह पता लगाया जा रहा है कि युवक की पिटाई केवल मटके (Pot) से पानी पीने के लिए की गई या इसके पीछे पुरानी रंजि‍श जैसा कोई और कारण भी हो सकता है। पीड़ित युवक चतराराम ने पुलिस को बताया कि मंगलवार रात वह बाइक से अपनी पत्नी के साथ डिग्गा गांव जा रहा था और रास्ते में किराने की एक दुकान पर सामान लेने के लिए रुका था। 

    चतराराम के मुताबिक, सामान लेने के बाद उसने दुकान के बाहर रखे मटके से पानी पी लिया, जिसे लेकर पास खड़े जितेंद्र सिंह, तने राव सिंह, विक्रम सिंह, देवी सिंह आदि ने जातिसूचक गालियां देते हुए उस पर हमला कर दिया। चतराराम का आरोप है कि उसे सर‍िये से पीटा गया। अधिकारियों के मुताबिक, युवक को इलाज के लिए मोहनगढ़ ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और घटना की जांच की जा रही है। (एजेंसी)