ipl-2023-csk-chennai-super-kings-ms-dhoni

Loading

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग 2023  (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च से होने वाला है। इस लीग से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने फैंस को बड़ा गिफ्ट दिया है। आईपीएल के 16वें सीजन का पहला मैच गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाने वाला है।

यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मैच से पहले महेंद्र सिंह धोनी ने अपने होम ग्राउंड में दो नए स्टैंड्स का उद्घाटन किया है। इस उद्घाटन में वर्तमान मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी मौजूद थे। खास बात यह है कि, इन दो स्टैंड्स का नाम तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के नाम पर रखा गया।

चेन्नई के चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम में बनाए गए यह दो स्टैंड वर्तमान सीएम एमके स्टेलिन के पिता के सम्मान में बनाए गए है। दिवंगत एम करुधानिधी पांच बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे थे। मालूम हो कि, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला इसी मैदान पर खेला जाना है।

आखिरी वनडे के लिए नए स्टैंड आम जनता के लिए भी उपलब्ध होंगे। चेपॉक क्रिकेट स्टेडियम चेन्नई सुपर किंग्स का होम ग्राउंड है। चेन्नई सुपर किंग्स के एक अधिकारी ने बताया है कि महेंद्र सिंह धोनी इसी मैदान पर अपना आखिरी आईपीएल मैच खेल सकते हैं। माही की यह इच्छा है कि वह अपने होम ग्राउंड पर अपना विदाई मैच खेलें।