मोर्ना नदी के पुल की रैलिंग कई जगह टूटी – अनेक स्थानों पर सड़कों के काम अधूरे

Loading

  • संबंधित विभागों का ध्यान नहीं, लोगों में नाराजी

अकोला. शहर के मध्य भाग से बहनेवाली मोर्ना नदी के बड़े पुल की रैलिंग कई जगह टूटी हुई है. सिटी कोतवाली थाने के सामने से पुल चढ़ने पर दाहिनी हाथ की ओर कई दिनों से लोहे के पाईप भी उखड़ गए हैं. जयहिंद चौक की ओर से आनेवाला कोई वाहन भी अचानक यहां पुल से नीचे गिर सकता है. इसी तरह पुल के बीच में भी दो तीन स्थानों पर रैलिंग टूट रही है. इस तरह जिन स्थानों पर रैलिंग टूटी है वहां रैलिंग की दुरुस्ती जरूरी है. इसी तरह जहां पर पाईप उखड़ गए हैं. वहां नए पाईप डालकर तार लगाना जरूरी है. 

स्टेट बैंक के सामने की सड़क नहीं बनी

टावर से एलआईसी कार्यालय की ओर जानेवाले मुख्य मार्ग पर स्टेट बैंक ज्ञानार्जन केंद्र के सामने स्थित कंपाउंड वॉल तोड़ी गयी थी और सड़क चौड़ी करनी थी लेकिन कम्पाउंड वॉल तो तोड़ दी गयी लेकिन उसके बाद आज करीब दो वर्ष हो गए हैं सड़क चौड़ी नहीं की गयी है. अभी भी टूटी हुई दीवार का मलबा यहां पड़ा हुआ है. लेकिन इस ओर अकोला मनपा का ध्यान नहीं जा रहा है. तकनीकी कारण कुछ भी हो लेकिन इसमें आम लोगों का क्या दोष है. 

कोई दुर्घटना घटी तो मनपा और  संबंधित विभाग जिम्मेदार रहेंगे -राजेश मिश्रा

मोर्ना नदी पर बने पुल की रैलिंग टूटने तथा पाईप उखड़ने के विषय में क्षेत्र के मनपा पार्षद राजेश मिश्रा से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि यदि पाईप उखड़ने के कारण रैलिंग न होने से यहां कोई सड़क दुर्घटना घटती है तो उसके लिए मनपा के साथ साथ संबंधित सभी विभाग जिम्मेदार रहेंगे. उन्होंने कहा कि शहर में ऐसी कई समस्याएं हैं जिसके कारण लोगों को काफी तकलीफ हो रही हैं. लेकिन मनपा और संबंधित विभागों का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है. इस ओर तुरंत ध्यान देना बहुत जरूरी है. 

मनपा जिम्मेदारियों से भाग रही है -डा.जीशान हुसैन

स्थानीय मनपा पार्षद डा.जीशान हुसैन से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि जहां जहां काम अधूरे छोड़े गए हैं या कुछ स्थानों पर दुरुस्ती की जरूरत है वहां मनपा ने ध्यान नहीं दिया है. मनपा एक प्रकार से अपनी जिम्मेदारियों से भाग रही है और शायद सड़क दुर्घटनाओं का इतजार कर रही है. मोर्ना नदी के पुल की रैलिंग की दुरुस्ती तुरंत करवानी चाहिए और पुल से लगकर जो पाईप निकल गए हैं वह तुरंत लगाए जाने चाहिए.

मनपा दुर्घटना की राह देख रही है -पराग कांबले

मनपा पार्षद पराग कांबले से बातचीत करने पर उन्होंने कहा कि सिर्फ मोर्ना नदी के पुल की रैलिंग की समस्या नहीं है शहर में अनेक समस्याएं हैं. कई सड़कों पर बड़े बड़े गड्ढे हैं. मनपा का किसी भी समस्या की तरफ ध्यान नहीं है. अकोला मनपा सड़क दुर्घटनाओं की राह देख रही है. कुछ सड़कों पर तो लोग वाहन चलाते समय गड्ढों के कारण गिर जाते हैं. पूरे शहर में समस्याएं ही समस्याएं हैं. लेकिन मनपा का ध्यान नहीं जा रहा है. मनपा ने तुरंत गंभीर कदम उठाने चाहिए.