Strict observance of lockdown suppresses Diu corona virus-free
File Photo

    • डेली 500 का टेस्ट, 2 हजार डोज का नियोजन

    अमरावती. महानगर पालिका प्रशासन के लगातार प्रयास तथा कड़े प्रबंधन के चलते शहर में कोरोना संक्रमण का जोर घटकर अब स्थिति सामान्य होने पर है. निजी कोरोना अस्पताल, व्यापारी व लोगों के बेहतर सहयोग के कारण ही गंभीर विपदा की स्थिति से निजात मिल रही है. अब जल्द से जल्द अंबानगरी को कोरोनामुक्त कर दिखाना है. 

    जिसके लिए टेस्टिंग व वैक्सीनेशन बढाने का नियोजन पर मनपा प्रशासन काम कर रहा है. डेली कम से कम 500 लोगों का कोरोना टेस्ट मनपा के दल कर रहे है. शहर के सभी 14 वैक्सिनेशन सेंटरों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है. हर सेंटर पर 200 डोज की व्यवस्था मनपा ने की है.

    आन स्पाट टेस्ट से मरीजों की खोज 

    शहर के हर चौराहे, बाजार, मैदान तथा निवासी क्षेत्रों में भी मोबाइल वैन यूनिट के माध्यम से आन स्पाट कोरोना टेस्टिंग अभियान शुरू किया गया है. सभी जोन के सहायक आयुक्तों को अधिक से अधिक टेस्टिंग का टारगेट है. इस आन स्पाट टेस्टिंग के भी दो फायदे है. एक तो छिपे संक्रमितों का पता चल जाता है. दूसरा आन स्पाट टेस्ट के ड़र से भीड़ पर नियंत्रण रखने में भी मदद मिल रही है. 

    बुधवार को 446 का टेस्ट

    बुधवार को मनपा के भाजी बाजार जोन में 231, बडनेरा जोन में 112 व राजापेठ  जोन में 102 ऐसे कुल 446 लोगों का आन स्पाट कोरोना टेस्ट कराया गया. इनमें किसी की भी रिपोर्ट पाजिटिव नही आई.ऐसी जानकारी भी मनपा स्वास्थ्य अधिकारी डा. काले ने दी.