पालक मंत्री ने उर्वरक, बीज आपूर्ति अभियान को दिखाई हरी झंडी

– सुभाष देसाई ने साधा किसानों से संवाद

गंगापुर / वैजापुर. औरंगाबाद जिले के वैजापुर तालुका के हनुमंत गांव, महलगांव और गंगापुर तालुका के वहीगांव में नानाजी देशमुख कृषि संजीवनी परियोजना (पोकरा) एकीकृत बागवानी विकास अभियान, ड्रिप और स्प्रिंकलर सिंचाई, खेत तालाब, फ़ार्म लाइनिंग, बागवानी के तहत उद्योग मंत्री और औरंगाबाद पालकमंत्री सुभाष देसाई ने किसानों के खेतों में काम का निरीक्षण किया. उन्होंने किसानों से भी बातचीत की और उनकी समस्याओं को जाना.

निरीक्षण के दौरान विधायक रमेश बोरनारे, स्वास्थ्य अध्यक्ष अविनाश गलांडे पाटिल, जिला कलेक्टर उदय चौधरी, जिला कृषि अधीक्षक डॉ. तुकाराम मोटे, कृषि विकास अधिकारी आनंद गंजवार, उप-विभागीय अधिकारी संदीपन सानप, उप-विभागीय कृषि अधिकारी प्रकाश देशमुख और राजस्व और कृषि विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

प्रदर्शनी का निरीक्षण 

प्रारंभ में पालकमंत्री मंत्री सुभाष देसाई ने वैजापुर तालुका के हनुमंत गांव में किसान पाठशाला का दौरा किया और प्रदर्शनी का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने वैजापुर तालुका के महलगांव में संपत शेलके के खेत का निरीक्षण किया. पालकमंत्री  देसाई ने बांध पर ‘उर्वरक, बीज आपूर्ति’ अभियान के तहत किसानों के समूहों द्वारा खरीदी गई उर्वरक गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई. देसाई ने गंगापुर तालुका के वही गांव में संपत मनल की फसलों का भी निरीक्षण किया. देसाई ने यहां किसानों के साथ बातचीत की. उन्होंने वहीगांव में मचिन्द्र मनल की प्याज की गली का भी दौरा किया. इस स्थान पर पालकमंत्री देसाई ने पेड़ लगाए.