Photo - NIU China
Photo - NIU China

    Loading

    दिल्ली: चीनी कंपनी NIU ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर NIU Mavericks NQi चीन में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर को खासतौर पर बच्चों को ध्यान में रखकर बनाया है। यह स्कूटर छोटे बच्चों (For Kids) के लिए बनाया गया एक ई-स्कूटर (बच्चों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर) है। यह स्टाइलिश डिजाइन और कम कीमत के साथ आता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले के मुताबिक यह काफी मजबूत है।जानिए इस स्कूटर की कीमत और फीचर्स के बारे में सबकुछ…

    भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च!

    इलेक्ट्रिक स्कूटर NIU Mavericks NQi कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत चीन में केवल 69 चीनी युआन यानी 8 हजार 399 रुपये रखी है। कंपनी ने इसे Jingdong (JD.com) पर लिस्ट किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को चीन में लॉन्च किया गया है। इस स्कूटर को भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किए जाने की संभावना काफी ज्यादा है। Mavericks NQi 12V4.5A लेड-एसिड बैटरी दी गई है। जो एक बार चार्ज करने के बाद 5km/h की गति से 90 मिनट या 7.5km का रन टाइम प्रदान करता है। 

    80 किलो वजन का व्यक्ति भी बैठ सकता है स्कूटर पर

    इसका मतलब है कि बच्चों को बैटरी खत्म होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है। वे इस स्कूटर को कई घंटों तक चला सकते हैं। NIU Mavericks NQi इलेक्ट्रिक स्कूटर को विशेष रूप से हल्के डिजाइन में बनाया गया है। इसका वजन मात्र 11 किलो है। साथ ही कंपनी ने इसे मेटल से बनाया है। इस स्कूटर पर 80 किलो वजन का व्यक्ति भी बैठ सकता है। यह स्कूटर यूएसबी और एसडी कार्ड को सपोर्ट करता है। इसके अलावा स्कूटर में म्यूजिक भी चलाया जा सकता है। इसमें एम्बिएंट लाइटिंग भी है। जो छोटे बच्चों के लिए बहुत ही आकर्षक हो सकता है। इस ई-स्कूटर में फॉरवर्ड, रिवर्स और पार्किंग के लिए तीन गियर हैं।