लैंड रोवर ने नई रेंज रोवर 2022 की शुरू की बुकिंग; कीमत 2.32 करोड़ से शुरू

    Loading

    नई दिल्ली: जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने अपनी प्रमुख एसयूवी, 2022 रेंज रोवर की बुकिंग शुरू कर दी है, जिसे 2.32 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। रेंज रोवर की पांचवीं जनरेशन अपने समकालीन प्रोफाइल, जिसने इसे पांच दशक पहले इंडस्ट्री-ट्रांस्फोर्मिंग एसयूवी बनाया, उसमें आधुनिक बदलाव के साथ आती है।

    ब्रिटिश ब्रांड ने एक सोफेस्टिकेटिड लेकिन लगभग साइलेंट केबिन को एक साथ रखा है। यह तीन ट्रिम विकल्पों में उपलब्ध है, एसई, एचएसई और रेंज-टॉपिंग ऑटोबायोग्राफी; इसे फर्स्ट एडिशन ट्रिम में भी पेश किया जाएगा।

    7-सीट विकल्प के साथ SWB (स्टैंडर्ड व्हीलबेस) और LWB (लॉन्ग व्हीलबेस) विकल्पों में यह उपलब्ध होगी। पुराणी जनरेशन की ही तरह दिखने वाली फालिंग रूफलाइन, वेस्टलाइन और सिल्ल लाइन के कारण यह अभी भी पुरानी रेंज रोवर के रूप में तुरंत पहचानी जा सकती है। शॉर्ट फ्रंट ओवरहैंग, बोट-टेल रियर और स्प्लिट-टेलगेट अचूक रेंज रोवर सिल्हूट बनाते हैं।

    एलईडी हेडलैंप और डीआरएल के साथ एक नया फ्रंट ग्रिल है, जबकि फॉगलाइट्स, रडार, सेंसर और कैमरे सभी निचले बम्पर स्ट्रिप के अंदर छिपे हुए हैं। पीछे की तरफ टेललैंप्स इस जीन का सबसे अनोखा तत्व बनाते हैं, जो लंबवत रूप से खिंचते हैं और एक पूर्ण-चौड़ाई वाली काली स्ट्रिंग में जुड़ते हैं और जब तक जलाए नहीं जाते हैं, तब तक दिखाई नहीं देते हैं, काली पट्टी में सेंसर, कैमरा और लाइट है।

    जेएलआर ने लगभग साइलेंट केबिन अनुभव देने के लिए नॉइज़ कैंसलेशन तकनीक और चेसिस रेफाईन्मेंट किया है। सेंटरपीस फ्लोटिंग कर्व्ड 13.1-इंच टच डिस्प्ले है जिसमें 35 स्पीकर के साथ 1,600W मेरिडियन सिग्नेचर साउंड सिस्टम से जुड़ा Pivi Pro सॉफ्टवेयर है; पीछे की सीट पर बैठने वालों को आगे की सीटों के पीछे लगे 11.4 इंच के डिस्प्ले दिया गया है।

    ड्राइवर को इंटरेक्टिव 13.7-इंच का इंस्ट्रूमेंट पैनल और हेड-अप डिस्प्ले मिलता है। पावर-असिस्टेड डोर, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, क्लाइमेट कंट्रोल के लिए रियर-सीट टच कंट्रोलर, सीट वेंटिलेशन और मसाज जैसी सुविधाओं के साथ केबिन के अंदर लक्ज़री प्रचुर मात्रा में है और तीसरी पंक्ति में हीटेड सीट्स और चार्जिंग पोर्ट भी हैं। वैकल्पिक टेलगेट सुइट में स्पीकर और लाइटिंग के साथ-साथ स्प्लिट-टेलगेट में चमड़े के कुशन शामिल हैं।

     पूरी तरह से इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड और पारंपरिक पावरट्रेन के लिए विकसित किए गए एमएलए-फ्लेक्स (मॉड्यूलर लॉन्गिट्यूडिनल आर्किटेक्चर) के आधार पर, 2022 रेंज रोवर में वर्तमान में पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्प हैं जो माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लाभान्वित होते हैं। 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो पेट्रोल V8 520bhp और 750Nm का टार्क, 0-100 किमी प्रति घंटे के लिए 4.6 सेकंड का त्वरण समय और 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड निकालती है।

    3.0-लीटर छह-सिलेंडर पेट्रोल इंजन एक संयुक्त 400bhp और 550Nm टॉर्क और 5.8 सेकंड के 0-100kmph एक्सीलिरेशन टाइम बनाने के लिए 38.2kWh बैटरी के साथ 48-वोल्ट हाइब्रिड यूनिट के साथ मिलकर काम करता है। 350bhp के साथ MHEV कॉन्फ़िगरेशन में एक डीजल 3.0-लीटर छह-सिलेंडर इंजन भी पेश किया जाता है।

    इसकी क्षमता कुछ ऐसी है जिस पर रेंज रोवर्स को हमेशा गर्व होता है, और नया भी कम नहीं है। यूनिफाइड चेसिस कंट्रोल का उपयोग करना जो सेंसर का उपयोग करके कार के हर एक यूनिट को पावर और ग्रिप को प्रीमेप्टिव और प्रतिक्रियाशील रूप से तैनात करने के लिए समायोजित करता है। नए ऑल-व्हील स्टीयरिंग और पूरी तरह से स्वतंत्र एयर-सस्पेंशन को लैंड रोवर के प्रतिष्ठित टेरेन रिस्पांस 2 सिस्टम द्वारा नियंत्रित किया जाता है जिसे या तो छह ड्राइविंग मोड में समायोजित किया जा सकता है या आटोमेटिक काम करने के लिए छोड़ दिया जा सकता है।

    डायनेमिक रिस्पॉन्स प्रो और ईहोरिजन नेविगेशन कार को सस्पेंशन, डिफरेंशियल, एडब्ल्यूडी, पावर डिलीवरी और अन्य टेलीमेट्री में बदलाव करने मदद देता है ताकि हमेशा यह सुनिश्चित हो सके कि रेंज रोवर किसी भी इलाके से निपट सके। भारत में 2022 रेंज रोवर की कीमत 3.0 डीजल एसई संस्करण के लिए 2.32 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो रेंज-टॉपिंग 4.4 पेट्रोल एलडब्ल्यूबी फर्स्ट एडिशन के लिए 3.41 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है।