Photo - Kia India
Photo - Kia India

    Loading

    दिल्ली: भारतीय बाजार में सीएनजी कारों की लॉन्चिंग की रफ्तार तेज होती जा रही है। इस सेगमेंट में कई कंपनियां अपनी कारें लॉन्च कर रही हैं। इसी लिस्ट में किआ मोटर्स भी इस साल एक सीएनजी कार लॉन्च करने जा रही है। लोगों की निगाहें अब Kia Carens CNG (Kia Carens CNG) कार पर हैं। लॉन्च होने पर Kia Carens CNG का मुकाबला Maruti Suzuki Ertiga CNG और Maruti Grand Vitara CNG जैसी लोकप्रिय कारों से होगा। अगर आप सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है।

    6-स्पीड मैनुअल के साथ

    इस फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ अपकमिंग किआ कार्स सीएनजी को 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ देखा जा सकता है। यह 140 पीएस की पावर और 242 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम बताया जा रहा है। करण सीएनजी को 6-स्पीड मैनुअल के साथ रखा जा सकता है। मौजूदा समय में भारतीय बाजार में 7 सीटर कार सेगमेंट में Maruti Ertiga CNG की बंपर डिमांड है। लॉन्च होने पर Kia Carens CNG माइलेज के साथ-साथ शानदार फीचर्स के मामले में भी शानदार हो सकती है। Kia Carens दिखने में भी काफी खूबसूरत है। किआ कार्स फिलहाल भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है।

    12 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में किया जा सकता है लॉन्च 

    इस कार के 6 और 7 सीटर विकल्पों में प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लक्ज़री और लक्ज़री प्लस जैसे ट्रिम स्तरों में 19 संस्करण हैं। किआ कारों की कीमत 10.20 लाख रुपये से 18.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। करण सीएनजी को 12 लाख रुपये तक की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ मोटर्स निकट भविष्य में कई सीएनजी कारों को लॉन्च कर सकती है। इसमें सॉनेट सीएनजी कार हो सकती है। सोनेट सीएनजी का मुकाबला अपकमिंग मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी से होगा।