ADANI
File Pic

    दिल्ली: भारत के अरबपति और एशिया के सबसे अमीर भारतीय गौतम अडानी (Gautam Adani) ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg billionaire Index) में तीसरे स्थान पर थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक गौतम अडानी की रैंकिंग अब दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में चौथे नंबर पर खिसक गई है और अमेजन के जेफ बेजोस अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स हैं। जेफ बेजोस (Jeff Bezos ) दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेलर अमेजन (Amazon) के संस्थापक हैं। बेजोस की सिएटल स्थित कंपनी अपनी प्रमुख वेबसाइट के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक्स, घरेलू सामान और अन्य उत्पाद बेचती है।

    बर्नार्ड अरनॉल्ट 188 बिलियन डॉलर के साथ सबसे अमीर 

    24 जनवरी 2023 तक भारत के अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी की कुल संपत्ति अब 120 बिलियन डॉलर है, जबकि जेफ बेजोस की कुल संपत्ति बढ़कर 121 बिलियन डॉलर हो गई है। ब्लूमबर्ग के आंकड़ों के अनुसार बर्नार्ड अरनॉल्ट 188 बिलियन डॉलर के साथ सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं। गौतम अडानी ने पिछले 24 घंटों में 872 मिलियन डॉलर की गिरावट देखी, और उन्हें 683 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स 500 लोगों की दैनिक रैंकिंग तैयार करता है।

    Photo – Bloomberg,com

    न्यूयॉर्क में हर कारोबारी दिन की समाप्ति पर आंकड़े अपडेट किए जाते हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार लिस्ट में अब भी दो सबसे अमीर लुई विटन के बर्नार्ड अरनॉल्ट और टेस्ला और ट्विटर के मालिक एलोन मस्क (Elon Musk) हैं जबकि अमेज़ॉन के जेफ बेजोस अब दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स हैं।