basmati
File Pic

    मुंबई. अडाणी विल्मर लिमिटेड (AWL) ने मंगलवार को मैककॉर्मिक स्विट्जरलैंड जीएमबीएच से प्रसिद्ध ‘कोहिनूर’ ब्रांड (Kohinoor Brand) सहित कई ब्रांडों के अधिग्रहण की घोषणा की। कंपनी ने खाद्य कारोबार को मजबूत करने के इरादे से किए गए इन सौदों की रकम का ब्यौरा नहीं दिया है।

    कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस अधिग्रहण से एडब्ल्यूएल को भारत में कोहिनूर ब्रांड के तहत ‘रेडी टू कुक’, ‘रेडी टू ईट’ करी और खाद्य पोर्टफोलियो के साथ ‘कोहिनूर’ बासमती चावल ब्रांड पर विशेष अधिकार मिल जाएगा। कोहिनूर के घरेलू ब्रांड पोर्टफोलियो से एफएमसीजी श्रेणी में एडब्ल्यूएल की स्थिति मजबूत होगी।

    इस अधिग्रहण से एडब्ल्यूएल चावल और अन्य मूल्य वर्धित खाद्य व्यवसायों में अधिक उत्पादों की पेशकश कर सकेगी। एडब्ल्यूएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक अंगशु मल्लिक ने कहा, ‘‘हम फॉर्च्यून परिवार में कोहिनूर ब्रांड का स्वागत करते हुए प्रसन्न हैं।

    यह अधिग्रहण उच्च मार्जिन वाले ब्रांडेड स्टेपल और खाद्य उत्पाद खंड में हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करने की हमारी व्यावसायिक रणनीति के अनुरूप है।” उन्होंने कहा कि कोहिनूर ब्रांड के पास मजबूत ब्रांड पहचान है और इससे खाद्य एफएमसीजी श्रेणी में कंपनी की स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी।