Court rejects ED investigation plea in the case against Jet Airways
File Phot

Loading

मुंबई: फिर से उड़ान भरने की तैयारी कर रही जेट एयरवेज (Jet Airways) जल्द ही 200 विमानों (Plane) का ऑर्डर देगी। ऑर्डर एयरलाइन के नए मालिक जालान-कैलरॉक कंसोर्टियम द्वारा दिए जाएंगे। नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) ने हाल ही में जेट एयरवेज को स्थानांतरित करने के लिए लेनदारों की याचिका को खारिज कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान खरीद ऑर्डर (Order) को लेकर आधिकारिक घोषणा जून (June) में की जा सकती है। एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि जालान-कालरॉक कंसोर्टियम विमानों के लिए ऑर्डर देने के लिए विमान निर्माताओं के साथ बातचीत कर रहा है।

नए रूटों पर हवाई यात्रा शुरू हुई 

ये विमान छोटे, मध्यम और बड़े तीन साइज में खरीदे जाएंगे। देश के उड्डयन उद्योग में बढ़ते अवसरों को देखते हुए इस तरह के विमानों की मांग की जा रही है। पिछले कुछ सालों में देश के महानगरों और छोटे शहरों के बीच कई नए रूटों पर हवाई यात्रा शुरू हुई है। एयरलाइंस अपने बेड़े में ऐसे विमान चाहती हैं जो इन अवसरों का लाभ उठा सकें। जेट एयरवेज ने कुछ महीने पहले संकेत दिया था कि वह बोइंग (Boeing) और एयरबस (Airbus) से विमानों के लिए बड़े ऑर्डर दे सकती है। हालांकि, उधारदाताओं की आपत्तियों के कारण सौदा पूरा नहीं हो सका।

एयर इंडिया ने 470 विमानों का ऑर्डर दिया है

एयर इंडिया (Air India) ने हाल ही में 470 विमान खरीदने के लिए एक बड़ा ऑर्डर दिया है। इसमें एयरबस को 250 जबकि बोइंग को 230 विमानों का ऑर्डर दिया गया है। इसे एविएशन इंडस्ट्री के इतिहास का सबसे बड़ा ऑर्डर बताया जा रहा है।