Air india
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: लंबी खोज के बाद आखिर एयर इंडिया को उसका नया महाराज मिल गया है। टाटा संस ने गुरुवार को कैंपबेल विल्सन को एयर इंडिया के सीईओ और एमडी के रूप में नियुक्त किया है। विल्सन कम लागत वाली एयरलाइंस स्कूट के संस्थापक सीईओ हैं। इस बात की जानकारी कंपनी ने एक बयान जारी कर दी। 

    टाटा संस ने एक बयान में कहा कि वह सिंगापुर एयरलाइंस (एसआईए) की पूर्ण स्वामित्व वाली कम लागत वाली सहायक कंपनी स्कूट के सीईओ हैं। बयान में कहा गया है कि एयर इंडिया के बोर्ड ने आवश्यक नियामकीय मंजूरी के अधीन विल्सन की नियुक्ति को मंजूरी दी है। 

    एयर इंडिया को बनाना है विश्व स्तरीय एयरलाइन

    नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए, एयर इंडिया के अध्यक्ष, एन चंद्रशेखरन ने कहा, “मुझे कैंपबेल का एयर इंडिया में स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। वह एक उद्योग के दिग्गज हैं जिन्होंने कई कार्यों में प्रमुख वैश्विक बाजारों में काम किया है।”

    चंद्रशेखरन ने कहा, “एयर इंडिया को एशिया में एयरलाइन ब्रांड बनाने के उनके अतिरिक्त अनुभव से लाभ होगा। मैं विश्व स्तरीय एयरलाइन के निर्माण में उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।”

    विमानन क्षेत्र में 26 साल का अनुभव

    विल्सन को विमानन उद्योग में लगभग तीन दशकों का अनुभव है। उन्होंने 1996 में न्यूजीलैंड में SIA के साथ एक प्रबंधन प्रशिक्षु के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने 2011 में स्कूट के संस्थापक सीईओ के रूप में सिंगापुर लौटने से पहलेकनाडा, हांगकांग और जापान में SIA के लिए काम किया, जिसका नेतृत्व उन्होंने 2016 तक किया।

    विल्सन ने एसआईए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सेल्स और मार्केटिंग के रूप में कार्य किया, जहां उन्होंने अप्रैल में स्कूट के सीईओ के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए लौटने से पहले मूल्य निर्धारण, वितरण, ई कॉमर्स, मर्चेंडाइजिंग, ब्रांड और मार्केटिंग, वैश्विक बिक्री और एयरलाइन के विदेशी कार्यालयों का निरीक्षण किया। 

    टाटा समूह का हिस्सा बनना सम्मान की बात

    विल्सन ने एक बयान में कहा, “प्रतिष्ठित एयर इंडिया का नेतृत्व करने और अत्यधिक सम्मानित टाटा समूह का हिस्सा बनने के लिए चुना जाना सम्मान की बात है। एयर इंडिया विश्व स्तर के उत्पादों की पेशकश करते हुए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइनों में से एक बनने के लिए एक रोमांचक यात्रा के शिखर पर है। और एक विशिष्ट ग्राहक अनुभव के साथ सेवाएं जो भारतीय गर्मजोशी और आतिथ्य को दर्शाती हैं।” उन्होंने कहा, “मैं उस महत्वाकांक्षा को साकार करने के मिशन में एयर इंडिया और टाटा के सहयोगियों के साथ जुड़कर उत्साहित हूं।”