Lux
File Photo

Loading

नई दिल्ली. भारत में अंडर गारमेंट्स बनाने वाली मशहूर कंपनी लक्स (LUX) के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (IT) ने छापेमारी की। यह छापे पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और नई दिल्ली स्थित लक्स इंडस्ट्रीज के ऑफिस और मैन्युफैक्चरिंग प्लांट पर मारे गए। इसके अलावा कंपनी के प्रमोटरों के घरों पर भी छापेमारी की गई।

सुबह 6 बजे पड़े छापे

जानकारी के मुताबिक कंपनी पर 200 करोड़ रूपये से अधिक की कर चोरी का आरोप है। जिसके चलते इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह छापेमारी की। IT की टीम ने सुबह 6 बजे तीनों राज्यों में एक साथ छापे मारे। फिलहाल छापेमारी चल रही है।

लक्स का बयान आया सामने

वहीं, आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान लक्स इंडस्ट्रीज का भी बयान सामने आया है। लक्स इंडस्ट्रीज ने कहा, “हम बताना चाहेंगे कि हमारे परिसर में सर्वेक्षण किया जा रहा है और कंपनी अधिकारियों को अपना पूरा सहयोग दे रही है। हम आगे यह सूचित करना चाहेंगे कि चूंकि सर्वेक्षण अभी पूरा नहीं हुआ है इसलिए हम इसके प्रभाव का आकलन करने में असमर्थ हैं। एक बार सर्वेक्षण समाप्त हो जाने पर, यदि उपरोक्त सर्वेक्षण के परिणामस्वरूप कोई महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है, तो कंपनी स्टॉक एक्सचेंजों को अपडेट करेगी।”

इनसाइडर ट्रेडिंग में लक्स के MD का नाम

गौरतलब है कि लक्स इंडस्ट्री को पहले विश्वनाथ होजरी मिल्स के नाम से जाना जाता था। इसकी स्थापना गिरधारी लालजी टोडी ने साल 1957 में की थी। कंपनी पुरुषों, महिलाओं और बच्चों के अंडरगारमेंट्स बनाती है। पिछले साल शेयर बाजार की नियामक संस्था सेबी ने इनसाइडर ट्रेडिंग में शामिल होने के आरोप में 14 लोगों पर प्रतिबंध लगाया था इन लोगों में लक्स इंडस्ट्री के प्रबंध निदेशक अशोक टोडी के बेटे उदित टोडी का नाम भी शामिल था। उदित कंपनी में कार्यकारी निदेशक का पद संभाल रहे थे। सेबी ने उक्त मामले में लक्स इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 2.94 करोड़ रुपये के अवैध लाभ को जब्त करने का आदेश दिया था।