Apple iphone

Loading

नई दिल्ली: दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल (Apple) ने आईफोन (iPhone) की शानदार बिक्री के दम पर भारत में जून तिमाही में रिकॉर्ड आय दर्ज की। एप्पल के सीईओ टिम कुक (CEO Tim Cook) ने कहा कि वह दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में कंपनी के प्रदर्शन से खुश हैं।

कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि भारतीय बाजार की क्षमता को देखते हुए अभी भी एप्पल की यहां बहुत कम हिस्सेदारी है। एप्पल की ताजा आय घोषणा में भारत के प्रदर्शन को प्रमुखता से दिखाया गया है। कंपनी ने बताया कि यहां शुरू किए गए स्टोर का प्रदर्शन उम्मीद से बेहतर रहा है। 

भारत की क्षमता के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कुक ने कहा, ”आप जानते हैं कि हमने भारत में जून तिमाही में रिकॉर्ड आय हासिल की, और हमने मजबूत दो अंकों की वृद्धि दर्ज की। हमने तिमाही के दौरान अपने पहले दो खुदरा स्टोर भी खोले। इस समय वे हमारी उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं।” एप्पल ने कहा कि वह चैनल बनाने और सीधे उपभोक्ताओं के लिए ऑफर लाने में अधिक निवेश करना जारी रखेगा। 

कुक ने कहा, ”यह दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है और हमें वहां वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए और हम वहां अपनी वृद्धि से बहुत खुश हैं।” कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इस स्मार्टफोन बाजार में अभी भी उनकी हिस्सेदारी बहुत कम है, इसलिए यहां एप्पल के लिए एक बड़ा अवसर है। (एजेंसी)