LIC new ULIP

Loading

LIC’s New ULIP Plan: मुंबई: देश की शीर्ष बीमा कंपनी एलआईसी (LIC) ने अपना नया यूनिट लिंक्ड (New ULIP) और नियमित प्रीमियम वाली व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना ‘एलआईसी इंडेक्स प्लस’ पेश करने की घोषणा की है। यह योजना पॉलिसी की पूरी अवधि के दौरान जीवन बीमा कवर के साथ बचत प्रदान करती है। निफ्टी इंडेक्स आधारित इस प्लान को मुंबई में भारतीय जीवन बीमा निगम के अध्यक्ष सिद्धार्थ मोहंती ने लॉन्च किया। इस मौके पर एलआईसी के निदेशक और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। 

एलआईसी का इंडेक्स प्लस प्लान 6 फरवरी से बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस प्लान में 5 साल की लॉक-इन अवधि के बाद सरेंडर की सुविधा उपलब्ध है। योजना में बीमा कवरेज 7 गुना से लेकर 10 गुना तक है। इसमें पॉलिसी धारक को 2 अलग-अलग फंड यानी फ्लेक्सी ग्रोथ फंड और फ्लेक्सी स्मार्ट ग्रोथ फंड का विकल्प मिलेगा। 
 
 
इन फंड का पैसा एनएसई निफ्टी 100 इंडेक्स या निफ्टी 50 इंडेक्स में शामिल ब्लूचिप कंपनियों के शेयरों में निवेश कर लॉन्ग टर्म कंपाउंड ग्रोथ का लाभ हासिल किया जाएगा। निफ्टी इंडेक्स में देश की टॉप 100 कंपनियां शामिल हैं।  निवेशक दोनों में किसी भी फंड का चयन कर सकते हैं। एक वर्ष में 2 फंडों के बीच 4 बार स्विचिंग यानी बदलने की अनुमति होगी। एलआईसी के इस प्लान में आप 5 साल के बाद आंशिक रूप से पैसा निकाल सकते हैं।