modi
Pic: Social Media

    नई दिल्ली. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार, खाद्य तेल (Edible Oil) के दाम में कटौती के उपायों पर चर्चा के लिए आज तेल कंपनियों की सरकार के साथ एक बैठक हुई। इसमें मोदी सरकार की तरफ से सभी तेल कंपनियों को MRP में बदलाव करने का निर्देश दिया गया। दरअसल इस बाबत फूड एंड पब्लिक डिस्ट्रिब्यूशन विभाग की मानें तो अभी क़ीमत और भी घटाई जा सकती है। 

    वहीं मोदी सरकार के अनुमान से मौजूदा परिस्थितियों में 20 रुपये तक खाद्य तेल के दाम घटाए जा सकते हैं। गौरतलब है कि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में क़ीमत घटने के बाद घरेलू बाजार में भी इनके दाम कम होंगे। वहीं मामले पर तेल कंपनियों ने भी इसके लिए जल्द से जल्द कदम उठाने का आश्वासन दिया है। वहीं नए प्रिंट के साथ पैकेजिंग के लिए थोड़ा समय भी सरकार से मांगा है।

    गौरतलब है कि, आज सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलु रसोई गैस (Domestic Gas Price Hike) की कीमतों में इजाफा कर दिया है। इस क्रम में अब घरेलू LPG सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 14।2 किलो के सिलेंडर की कीमत 1053 रुपये हो गई है। ऐसे में अगर खाद्य तेल के दाम में कटौती आम जनता को जरुर थोड़ी राहत दे सकती है।