boults-inclusion-gives-edge-to-mi-rainas-absence-a-challenge-for-csk-gambhir

गंभीर ने कहा कि सुरेश रैना के बिना चेन्नई के लिये इन दोनों तेज गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा। मुंबई ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज लेसिथ मलिंगा की जगह पर बोल्ट को अपनी टीम से जोड़ा है।

नयी दिल्ली. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir ) को लगता है कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी में मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) पर पलड़ा भारी रहेगा। गंभीर ने कहा कि सुरेश रैना के बिना चेन्नई के लिये इन दोनों तेज गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा। मुंबई ने श्रीलंका के तेज गेंदबाज लेसिथ मलिंगा की जगह पर बोल्ट को अपनी टीम से जोड़ा है।

मलिंगा निजी कारणों से 13वें आईपीएल से हट गये थे। मुंबई और चेन्नई के बीच शनिवार को पहला मैच होगा और गंभीर ने कहा कि वह बोल्ट और बुमराह की जोड़ी को गेंदबाजी करते हुए देखने को लेकर उत्सुक हैं। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ में कहा, ‘‘मैं वास्तव में यह देखने को लिये उत्सुक हूं कि ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह नयी गेंद से कैसे गेंदबाजी करते हैं। हम सभी जानते हैं कि बुमराह और बोल्ट विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं और टी20 प्रारूप में दोनों विकेट लेने में माहिर हैं। ”

उन्होंने कहा, ‘‘एक बायें हाथ का तेज गेंदबाज है जो दायें हाथ के बल्लेबाजों के लिये गेंद को अंदर लाता है जबकि बुमराह की गेंदबाजी की अलग तरह की शैली है। ” चेन्नई के महत्वपूर्ण खिलाड़ी रैना निजी कारणों से आईपीएल से हट गये हैं और गंभीर का मानना है कि उनके बिना सीएसके के लिये तीसरा नंबर चुनौती होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘चेन्नई सुपरकिंग्स के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये सुरेश रैना नहीं होगा और यह उनके लिये चुनौती होगी। शेन वाटसन ने लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेली है, इसलिए यह देखना होगा कि उनके साथ कौन बल्लेबाजी की शुरुआत करता है और वे इन दोनों तेज गेंदबाजों का कैसे सामना करते हैं। ” (एजेंसी)

Video : Sakshi Dhoni Joins CSK Practice Sessions Live