ब्रैड हॉग ने CSK को दी सलाह, 3 नंबर पर इस बैट्समैन को भेजें

– विनय कुमार

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व  घातक स्पिनर ब्रैड हॉग ने तीन बार IPL T20 की चैम्पियन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हरफनमौला क्रिकेटर सैम कुरेन को लेकर बड़ा ही अहम बयान दिया है। हॉग के मुताबिक, सैम कुरेन को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की अपर बल्लेबाजी लाइन में शामिल किया जाना चाहिए।

हॉग ने कहा है कि, सुरेश रैना की गैरमौजूदगी में, सैम कुरेन तीसरे नंबर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। वह पहले इस नंबर पर कई टी 20 फ्रेंचाइजी के लिए खेल भी चुके हैं। ऐसे में अगर कुरेन तीसरे नंबर पर खेलते हैं तो चेन्नई की बल्लेबाजी मजबूत होगी।

अपने यूट्यूब चैनल ब्रैड हॉग ने कहा, “मैं नीचे से सैम कुरेन को हटा दूंगा और शीर्ष पर तीसरे नंबर पर भेजूंगा। यह बाएं हाथ का खिलाड़ी शीर्ष क्रम के सभी दाएं हाथ के खिलाड़ियों पर भारी पड़ेगा। क्योंकि वह पहले भी इंग्लैंड और अन्य टी 20 फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं। “

गौरतलब है कि, सैम कुरेन को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की नीलामी में 5.50 करोड़ रुपए की कीमत थी और बड़े महंगे खिलाड़ी के तौर पर वो टीम में शामिल किए गए हैं। सैम कुरेन ने अब तक आईपीएल T20 में 16 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 163 रन बनाए हैं। गेंदबाजी में 18 विकेट भी झटके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ka प्रदर्शन इस ताज़ा सीज़न में काफी निराशजनक रहा है। टीम अब तक 7 मैच खेल चुकी है जिसमें से सिर्फ़ 2 मैच ही जीत पाई है। आज, यानी 13 अक्टूबर की शाम 7.30 पर दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स  की 8 वीं भिड़ंत है। इस मैच में उसका सामना सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के साथ है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चाहने वालों को पूरी उम्मीद है कि धोनी एक बार फिर 2010 का इतिहास दोहराएगी और अंतिम चार में पहुंचे के लिए आज के मैच से जीत का सिलसिला शुरू कर देगी।